इन दिनों ना मिलेंं उपराष्‍ट्रपति से

Venkaiah Naidu

हैदराबाद। उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से मिलने की इच्‍छा रखने वाले आगन्‍तुकों को तीन दिन तक उपराष्‍ट्रपति से ना मिलने की सलाह दी गई है।

पता चला है कि उप राष्‍ट्रपति को भी तीन दिन तक पूर्ण विश्राम करने को कहा गया है।

वैसे यह घबराने की बात नहीं है।  उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के मोतियाबिंद की रविवार 10 जून को हैदराबाद में सफल शल्य चिकित्सा हुई है।

एल.वी. प्रसाद नेत्र संस्थान (एलवीपीईआई) में डॉ. प्रवीण कृष्णा वड्डवल्ली एवं उनकी टीम ने शल्य चिकित्सा का संचालन किया।

शल्‍य चिकित्‍सा के बाद उप राष्‍ट्रपति को अस्‍पताल से छुटटी दे दी गई। चिकित्‍सकों ने उपराष्ट्रपति को तीन दिनों के पूर्ण विश्राम की सलाह दी है।

साथ ही पूर्व सावधानी के रूप में आगंतुकों को भी सलाह दी गई कि इस अवधि के दौरान वे उनसे मिलने न जाएं।

तय समय पर पूरे हों बीएडीपी के काम  

बीकानेर खाजूवाला पंचायत समिति के लोगों ने विकास अधिकारी को पत्र भेजकर सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम बीएडीपी के सभी कार्य तय समय पर संपन्‍न करवाने की मांग की है। नागरिकों की ओर से भेजे गए इस पत्र में बताया गया है कि भारत सरकार सीमा क्षेत्र के गांवों में आधारभूत सुविधाओं के लिये करोडों रुपये प्रति वर्ष भेजती है मगर उदासीन अधिकारियों की लापरवाही से विकास कार्य समय पर नहीं हो पा रहे हैं। लोगों ने बताया कि जिन कार्यों में ग्राम पंचायत या पंचायत समिति एजेन्‍सी बनकर काम करवाती है वो कार्य समय पर पूरे हो जाते हैं जबकि जलदाय विभाग,‍ बिजली विभाग, पीडब्‍ल्‍यूडी के काम तय समय पर पूरे नहीं हो पाते हैं। इससे ग्रामीणों को राशि होने के बावजूद परेशान होना पडता है।

पेयजल व्‍यवस्‍था सुचारू करने की मांग

बीकानेर शहर में पेयजल की समस्‍या को लेकर रामपुरा बस्‍ती के लोगों ने कलक्‍टर को ज्ञापन देकर पानी की आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है। लोगों का कहना है जलदाय विभाग इन दिनों अपनी मर्जी के समय पर पानी की आपूर्ति करता है। कई बार तो देर रात को पानी की सप्‍लाई की जाती है जिससे की अनेक लोग पानी का भण्‍डारण भी नहीं कर सकते हैं। इससे उनकी दिनचर्या बिगड जाती है। लोगो ने मांग की कि पेयजल एक निश्चित समय पर सप्‍लाई किया जा सके ताकि लोग अपने घरों के काम आसानी से निबटा सके।