नेताओं के शिकार हो गए मुसलमान – चीफ काजी खालिद उस्‍मानी

chief quazi-4
फोटो - राजेश छंगाणी

राजेश छंगाणी

बीकानेर राजस्‍थान के चीफ काजी खालिद उस्‍मानी ने कहा कि हिन्‍दुस्‍तान में मुसलमानों की राजनीतिक व सामाजिक स्थितियां बहुत बुरी हैं। मुसलमान कुछ तो राजनीतिज्ञों के शिकार हो गए तो कुछ वोट बैंक बनकर रह गए। मंगलवार शाम को बीकानेर पहुंचे चीफ काजी ने बीकानेर में होटल सागर में मीडिया से बातचीत की।

chief quazi-3
फोटो – राजेश छंगाणी

उन्‍होंने कहा कि मुसलमान जिस मात्रा में अपने नेताओं को वोट देते है उस मात्रा में उनकी सत्‍ता में भागीदारी नहीं होती है। खालिद उस्‍मानी के अनुसार हिन्‍दुस्‍तान में मुसलमान जब राजनीतिक क्षेत्र में आगे बढना चाहता है वहां उसे एक अजीब उलझन दिखने लगती है।

अब दल नहीं हम बतायेंगे अपना उम्‍मीदवार

चीफ काजी खालिद उस्‍मानी ने कहा कि राजस्‍थान में मुसलमानों की तरफ से चुनाव योग्‍य उम्‍मीदवारों की जांच का अभियान शुरू किया है। उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक दल कामचोर व निठठले मुसलमान नेताओं को टिकट दे देती है।

ऐसे उम्‍मीदवार कोम का काम नहीं करते, कोम का भला नहीं करते। ना वो कार्यकर्ता हैं। चीफ काजी ने कहा कि राजनीतिक दल ऐसे लोगों को खडा कर जीतवा देते है जो समाज का भला नहीं कर सकते।

chief quazi-1
फोटो – राजेश छंगाणी

उन्‍होंने बताया कि हमने अभियान शुरू किया है कि कोई भी राजनीतिक दल जिस भी मुसलमान प्रत्‍याशी को चुनेगी वो उसके चुनाव से पहले हमसे उम्‍मीदवार के बारे में पूछेगी। उसका बायोडाटा हमसे मांगेगी। हमें मिलने वाले बायोडाटा की पहले हम जांच करेंगे।  हम उसका पता करेंगे कि उम्‍मीदवार का पिछला कोई बुरा रिकार्ड तो नहीं है। आपराधिक रिकार्ड तो नहीं है। वह अशिक्षित तो नहीं है।

chief quazi-2
फोटो – राजेश छंगाणी

उसका कोई सामाजिक स्‍तर खराब तो नहीं है। चीफ काजी ने कहा कहा कि सारी जांचों के बाद हम उसको छांटकर उसको प्रिफर करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत भर में हम इस अभियान को चलायें।

राजस्‍थान के लिये इसकी शुरूआत की जा चुकी है। सीकर, अजमेर, बीकानेर आ चुके हैं आगे जोधपुर, पाली, सवाईमाधोंपुर, कोटा  सहित पूरे राजस्‍थान का भ्रमण करेंगे। पिफर अच्‍छे कार्यकर्ताओं के बारे में निर्णय लेंगे।

chief quazi-5
फोटो – राजेश छंगाणी

राजस्‍थान यात्रा पर हैं चीफ काजी

जानकारी में रहे कि चीफ काजी इन दिनों अपनी राजस्‍थान यात्रा पर हैं। वे सीकर होते हुए मंगलवार को बीकानेर पहुंचे। बुधवार को वे बीकानेर में होटल सागर में प्रस्‍तावित सम्‍मान समारोह में शामिल होंगे। शहर के गणमान्‍यजनों से मुलाकात के बाद राज्‍य के चीफ काजी बुधवार को जोधपुर के लिये वाया नागौर रवाना होंगे।