×

ऑनलाइन ठगी से बचाने के लिये थैंक्‍यू सीसीआरसी–गणेशदास छंगाणी

Thank you CCRC for saving you from online fraud - Ganeshdas Chhangani

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) ऑनलाइन ठगी से बचाने के लिये थैंक्‍यू सीसीआरसी – गणेशदास छंगाणी, नत्‍थूसर गेट निवासी गणेशदास छंगाणी ने 35 हजार 19 रुपयों की ऑन लाइन ठगी से बचाने वाली बीकानेर की साइबर क्राइम रेस्‍पॉन्‍स सेल (सीसीआरसी) को अभय कमांड सेंटर पहुंचकर थैंक्‍यू बोला।

सीसीआरसी प्रभारी एसआई देवेन्‍द्र, कांस्‍टेबल रामबक्‍श, सत्‍यनारायण ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए छंगाणी को चार घंटे में ही ठगी गई रकम वापस दिलवा दी। छंगाणी ने बताया कि इस माह 9 अक्‍टूबर को एक अनजान नंबर से उसके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि वह छंगाणी को कुछ रुपये भेज रहा है। जिसे बाद में लौटाने की बात कही।

छंगाणी की सहमति पर अनजान कॉल करने वाले ने छंगाणी से कहा कि उसने एक लिंक भेजा है छंगाणी अपने मोबाइल में फोन पे ओपन कर बैलेंस चेक करे कि रुपये आये हैं या नहीं।छंगाणी ने वैसा ही किया पर बैलेंस चेक करने के नाम पर जो लिंक भेजा गया उसको ओपन करते ही छंगाणी के खाते से 35 हजार 19 रुपये डेबिट हो गए।

छंगाणी ने अपने साथ हुए इस ऑन लाइन फ्रॉड की सूचना तत्‍काल साइबर क्राइम रेस्‍पोंस सेल को दी। साइबर क्राइम रेस्‍पोंस टीम ने तकनीकी साधनों का उपयोग कर बैंक ट्रांजेक्‍शन व यूपीआई ट्रांजेक्‍शन ट्रेस किया।

फ्लिपकार्ट के नोडल अधिकारी रविकुमार से संपर्क कर अमाउंट होल्‍ड करवाया। चार घंटे बाद छंगाणी के बैंक खाते में रुपये क्रेडिट हो गए।

Share this content:

Previous post

आदतन परचून चोर राहुल, मोहम्‍मद व अख्‍तर गिरफ्तार  

Next post

रवीन्‍द्र रंगमंच पर राजस्थान के लोकतांत्रिक विकास में भैरोसिंह शेखावत का योगदान,  विषयक राजेन्‍द्र सिंह राठौड़ का व्‍याख्‍यान 23 को

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!