राजस्थानी विषय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का वितरण 21 फरवरी को

mgsu

बीकानेर, (समाचार सेवा)। राजस्थानी विषय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का वितरण 21 फरवरी को, महाराज गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति सचिवालय स्थित सभागार में गुरुवार 21 फरवरी को सुबह 11 बजे आयोजित समारोह में  राजस्थानी विषय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का वितरण किया जाएगा।

विवि की राजस्थानी विभाग की प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि समारोह में गंगा मिशन ट्रस्ट कोलकाता के सचिव प्रहलाद राय गोयनका द़वारा विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति वितरित की जाएगी।

डॉ. मेघना ने बताया कि वरिष्ठ साहित्यकार एवं चिंतक प्रो. नंदकिशोर आचार्य के सानिध्य में आयोजित होने वाले इस समारोह के मुख्य अतिथि राज्य के काबिना मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला होंगे।

समारोह की अध्यक्षता कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह करेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में संस्कृति कर्मी राजीव हर्ष विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

विवि राजस्थानी विभाग की प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन राजस्थानी पढ़ने वाले विद्यार्थियों को तो प्रोत्साहित करेंगे ही, साथ ही राजस्थानी भाषा की मान्यता के आंदोलन के लिये भी मील का पत्थर साबित होंगे।