×

प्रदेश में होंगे एक लाख सीएनजी कनेक्शन, बिछेगी दो हजार किमी पाईप लाईन

There will be one lakh CNG connections in the state, two thousand km of pipeline will be laid

NEERAJ JOSHI जयपुर, (समाचार सेवा)प्रदेश में होंगे एक लाख सीएनजी कनेक्शन, बिछेगी दो हजार किमी पाईप लाईन, राज्य सरकार ने परिवर्तित बजट घोषणा में प्रदेश में एक लाख सीएनजी कनेक्शन जारी करने और 2 हजार किमी पाईप लाईन बिछाने की घोषणा की है। यह जानकारी मंगलवार को मुख्यमंत्री के विशेष शासन सचिव संदेश नायक की प्रदेश में कार्यरत सीजीडी संस्थाओं के साथ वर्चुअली बैठक के दौरान दी गई।

बैठक में राज्य की सीजीडी पॉलिसी में सीएनजी-पीएनजी सुविधाओं के विस्तार के लिए सीजीडी संस्थाओं द्वारा पाईप लाईन बिछाने से लेकर सीएनजी स्टेशन स्थापित करने, अन्य आधारभूत ढांचा विकसित कर अधिक से अधिक पाईप लाईन से घरेलू गैस कनेक्शन, व्यवसायिक और औद्योगिक संस्थानों को सीएनजी- पीएनजी गैस सप्लाई से जोड़ने आदि कार्यों के निर्बाध संचालन में आ रही बाधाओं को चिन्हित कर उन्हें पॉलिसी डाक्यूमेंट तैयार कर दूर कराने पर विचार विमर्श हुआ।

बैठक में अतिरिक्त निदेशक पेट्रोलियम अजय शर्मा, एमडी आरएसजीएल रणवीर सिंह, आरएसजीएल के डीजीएम मार्केटिंग विवेक रंजन, डीएम आईटी गगनदीप राजोरिया, उप निदेशक पेट्रोलियम मोहन कुमावत व रोहित मल्लाह, टोरेंट गैस के शैलेष शर्मा और शोभित सक्सैना, आईओसीएल के राकेश प्रजापत, आईजीएल के नितिन वैष्णव, एजीएण्डपी से सोमिल गर्ग, योगेन्द्र पटेल आदि उपस्थित रहे।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!