×

कर्ज में दबे परिवार ने जहर खाकर की आत्‍महत्‍या, बेटा बच गया, पति-पत्‍नी व बेटी की की हुई मौत

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) व्‍यास कॉलोनी में सेक्टर पांच के सी 42 नंबर के किराये के मकान के निवासी दवा व्‍यवसायी 44 वर्षीय राहुल मारू, रुचि मारु तथा अराध्‍या की जहर खाने से मौत हो गई। पत्‍नी की ब्रेन हेमरेज की बीमारी के बाद 80 लाख रुपये के कर्ज में दबे राहुल मारु ने सोमवार रात को परिवार सहित जहर खाकर जान देने का प्रयास किया था।

पुलिस ने मौके से तीन पेज का सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें कर्ज से परेशान होने का विवरण दिया गया है। जानकारी के अनुसार जहर खाने के बाद राहुल के बेटे चैतन्‍य को उल्‍टी हो गई जिससे अस्‍पताल में ईलाज के बाद चैतन्‍य की जान तो बच गई। परिवार के बाकी तीन सदस्‍य रात में जहर खाने के बाद अगले दिन मंगलवार सुबह उठ नहीं सके। क्षेत्र के लोगों को इस परिवार की आत्‍महत्‍या के बारे में मंगलवार सुबह 10 बजे के बाद पता चल पाया।

पारिवारिक सूत्रो के अनुसार राहुल ने अपनी गाड़ी व घर को बेचकर 20 लाख रुपये तो चुका दिये थे मगर बाकी रुपयों को चुकाने में असमर्थ होने तथा कर्जदारों के परेशान करने के कारण उसने परिवार सहित आत्‍महत्‍या का कदम उठाया। इस दुखद घटना के बारे में आईजी ओम प्रकाश पासवान ने बताया कि तीन शव मंगलवार सुबह करीब 10 बजे घर के कमरे में पड़े मिले थे।

घटना की सूचना पर आईजी ओमप्रकाश पासवान, एसपी कावेंद्र सागर, एडिशनल एसपी दीपक शर्मा सहित थानाधिकारी सुरेंद्र पचार टीम सहित मौके पर पहुचे वही एसएफएल जांच टीमें भी पहुंची। शवों को मोर्चरी रखवाया गया है।

पापा ने सबको दी थी दवा

अस्‍पताल में भर्ती चैतन्य मारु पुत्र राहुल मारू के अनुसार सोमवार रात 10 बजे उसके पापा ने घर में मम्‍मी, बहन व उसे सभी को दवा दी थी। चैतन्‍य के अनुसार दवा खाने के बाद रात समय उसे उल्टी हुई बाद में नींद आ गई।

अगले दिन मंगलवार सुबह 10 बजे आंख खुली तो उसने देखा कि उसके मम्मी-पापा और बहन बेड बेसुध पड़े थे। चैतन्‍य ने तत्‍काल अपनी बुआ फूफा को फोन कर पूरी जानकारी दी।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!