महिला बोली, विधायक को पहनाउंगी जूतों की माला

बीकानेर (समाचार सेवा) महिला बोली, विधायक को पहनाउंगी जूतों की माला। विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सोशल मीडिया का उपयोग दुरपयोग बढना शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे खाजूवाला क्षेत्र की महिला विधायक डॉ. विश्‍वनाथ मेघवाल के खिलाफ अपना रोष प्रकट कर रही है।

महिला का कहना है कि विश्‍वनाथ को वोट दिया मगर 10 साल हो गए उसने हमारी खैर-खबर नहीं ली है। एक माइक के सामने यह महिला बोल रही है कि हमें क्षेत्र में पीने को पानी नहीं मिल  रहा है। जो पानी मिल रहा है वह गंदा है। जहां पशु मर रहे हैं उसी क्षेत्र से पानी आ रहा है और हमें ऐसा पानी पीने को मिल रहा है।

विधायक वोट लेने के बाद अपनी शक्‍ल तक दिखाने यहां नहीं आया है। गरीबों की उसे परवाह ही नहीं है। महिला का कहना है कि विधायक अब यहां आया तो वह उसे मुहं काला कर देगी तथा उसको जूतों का हार पहनायेगी। वीडियो के अंत में सवाल करने वाला कांग्रेस के बारे में कुछ पूछ रहा है वहां वीडियो समाप्‍त हो जाता है।

हो सकता है यह पहचान छुपाने के लिये  किया गया हो कि वीडियो को वहीं पर समाप्‍त कर दिया गया है। समाचार सेवा यूट़यूब चैनल इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वायरल वीडियो की पडताल की जा रही है। महिला कहां की है। किसको अपनी बात कह रही है। यह पता लगाया जा रहा है।

जिला स्तरीय समाधान जन सुनवाई 12 को 

बीकानेर। ‘जिला स्तर समाधान जन सुनवाई’ का आयोजन 12 जुलाई को प्रातः 11 बजे कलैक्ट्रेट के अटल सेवा केन्द्र (आई टी केन्द्र) गांगाथियेटर के पीछे, पब्लिक पार्क, में आयोजित किया जाएगा। सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) ने बताया कि अधिकारियों को पूर्व में दर्ज शिकायतों के समाधान की प्रगति रिपोर्ट लानी होगी।

बीसूका की बैठक 19 जुलाई को 
बीकानेर। बीस सूत्राी कार्यक्रम की द्वितीय स्तरीय बैठक 19 जुलाई को प्रातः 11ः30 बजे जिला कलक्टर डाॅ. एन. के. गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन यशवंत भाकर ने बताया कि संबंधित अधिकारियों को पूर्ण सूचना के साथ बैठक में आने के लिए निर्देशित किया गया है।
केरोसीन ब्लू डाईड की अधिकतम खुदरा विक्रय दर निर्धारित
बीकोनर। राज्य सरकार ने केरोसीन (उपयोग, निबंधन, कीमत, नियतन) आदेश 1993 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 1 जुलाई से केरोसीन ब्लू डाइड (सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत) की अधिकतम खुदरा विक्रय दर 28.50 रूपए प्रति लीटर निर्धारित की है।