×

बीकानेर संभाग के रावतसर में 18 वर्ष पूर्व घटित हत्या के प्रकरण को एसओजी ने किया पुनर्जिवित, दो गिरफ़तार

hatya prakaran

जयपुर, (समाचार सेवा) बीकानेर संभाग गांव रावतसर के एक प्रकरण को एसओजी ने हल‍ कर दिया है। इस मामले में दो लोगों को अरेस्‍ट किया गया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस एवं एसओजी ने बताया कि दिनांक 09.04.2003 को श्रीमती नोरा देवी जाट निवासी परबतसर के परिवाद पर थाना रावतसर में एक प्रकरण इस आशय का दर्ज हुआ था कि उसका पुत्र प्रेम कुमार आयु 30 वर्ष दिनांक 09.11.2001 से गायब है। जिसकी उसने 18.11.2001 को थाना रावतसर में गुमशुदगी दर्ज करायी थी।

परिवादिया ने प्रेम कुमार को गायब करवाने का शक हरवीर सहारण पर जताया था लेकिन हरवीर सहारण राजनीतिक पहुंच का व्यक्ति होने से उसकी रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही नहीं हुयी अब हमारे घर पर गुमनाम पत्र आ रहे हैं कि उसके पुत्र की हत्या हरवीर सहारण व उसके साथियों ने की है। हत्या कर शव को जला दिया है।

उक्त रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर स्थानीय पुलिस द्वारा अनुसंधान किया गया। अनुसंधान से मामला अदम सबूत का माना जाकर सन 2003 में ही एफआर अदम सबूत में दे दी गयी थी।

इसी दौरान सन 2016 में लूट एवं डकैती के मामले में थाना सरदार शहर में गिरफ्तार अभियुक्त वजीर खां ने पूछताछ में उक्त मामले का खुलासा कर हरवीर सहारण, पप्पूराम मेघवाल, भीम बेनीवाल, रणजीत मेघवाल, मांगेस तारण के साथ मिलकर प्रेमकुमार की हत्या कर शव जलाना स्वीकार किया था।

जिस पर पुलिस अधीक्षक हनुमानगढ के आदेश से मामले को रि-ओपन कर अनुसंधान एसएचओ रावतसर द्वारा शुरू किया गया। इसके पश्चात मामले का अनुसंधान एसएचओ सरदारशहर श्री ओमप्रकाश गोदारा, पुलिस निरीक्षक द्वारा किया जाकर मामले में अभियुक्त वजीर खां को गिरफ्तार किया गया तथा हरवीर सहारण व अन्य व्यक्तियों को अभियुक्त माना गया।

अनुसंधान के दौरान ही हरवीर सहारण के पिता रामजस के परिवाद पर महानिरीक्षक बीकानेर रेंज, बीकानेर के आदेश पर अग्रिम अनुसंधान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हनुमानगढ श्रीमती निर्मला विश्नोई एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रायसिंहनगर श्री भरतराज के द्वारा किया गया।

जिसमें अनुसंधान से मामला पुनः अदम सबूत का मानते हुये प्रकरण में एफआर अदम सबूत एवं गिरफ्तारशुदा अभियुक्त वजीर खां के लिये 169 सीआरपीसी के तहत अनुशंषा की गयी। तत्पश्चात मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशानुसार उक्त प्रकरण की पत्रावली अग्रिम अनुसंधान हेतु एसओजी को प्राप्त हुयी।

जिस पर प्रकरण का गहन अनुसंधान आईजी एसओजी श्री दिनेश एम एन के निकट सुपरविजन में श्री करन शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसओजी के नेतृत्व में श्री चिरंजीलाल मीना, उप अधीक्षक पुलिस के द्वारा शुरू किया गया।

गहन अनुसंधान के पश्चात वारदात के मुख्य अभियुक्त हरवीर सहारण पुत्र रामजस सहारण निवासी वार्ड नंबर 13, रावतसर, जिला हनुमानगढ हाल पार्षद वार्ड नंबर 13 एवं पालिका अध्यक्ष पति नगरपालिका रावतसर एवं भीम बेनीवाल पुत्र चांनण राम निवासी वार्ड नंबर 13 रावतसर को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त को कल संबंधित न्यायालय में पेश किया जायेगा। अभियुक्त से घटना के संबंध में गहन अनुसंधान जारी है।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!