जाट छात्राओं को जल्‍द ही मिलेगी चौधरी चरण सिंह कन्या छात्रावास की सौगात

Jat girl students will soon get the gift of Chaudhary Charan Singh Girls Hostel
Jat girl students will soon get the gift of Chaudhary Charan Singh Girls Hostel

छात्रावास निर्माण में सहयोगी बने भामाशाहों का किया सम्‍मान

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)  चौधरी चरणसिंह कन्या छात्रावास बीकानेर जल्‍द ही जाट समाज की बेटियों के लिये खोल दिया जाएगा। यह जानकारी शनिवार को छात्रावास परिसर में आयोजित भामाशाह सम्‍मान समारोह में चौधरी चरण सिंह कन्या छात्रावास ट्रस्ट के सचिव भरत कुमार ठोलिया ने दी।

उन्‍होने बताया कि छात्रावास में 70 कमरे बनाए गए हैं। प्रत्‍येक कमरे मेँ दो-दो छात्राओं को रखा जायेगा। एक कमरे मेँ दो पलंग, गद्दा, बेडसीट, टेबल-कुर्सी, पखा, कूलर, अलमीरा रहेगी। भोजन के लिए मैस कि सुविधा होंगी। छात्राएं यहाँ घर जैसा महसूस करें ऐसी सुविधा उपलब्‍ध कराई जा रही है।

समारोह में छात्रावास निर्माण के दौरान विभिन्‍न निर्माण कार्यों के लिये आर्थिक सहयोग देने वाले भामाशाहों का सम्‍मान किया गया। समारोह में नोखा विधायक सुशीला डूडी तथा प्रोफ़ेसर महावीर प्रसाद पुनियां मुख्‍य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता टीकूराम कस्वां ने की। रहे। विशिष्ट अतिथि वैज्ञानिक मनीराम सारण, इंजीनरिंग कॉलेज बीकानेर के प्रिसिंपल मनोज कुड़ी, प्रो श्याम सुंदर ज्याणी रहे।

छात्रावास मेँ चल रहा है रंग रोगन का काम

संस्था के कोषाध्यक्ष मनफुल भादू ने बताया कि वर्तमान में छात्रावास मेँ रंग रोगन और कम्प्यूटर लेब तथा रसोई घर का काम चल रहा है। उन्‍होंने बताया कि छात्रावास के लिये प्रो. एम.पी. पुनिया ने 40 कम्युटर देने कि घोषणा की है।

देहात कांग्रेस अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने रसोई और डाइनिंग हॉल तैयार करवाने की घोषणा की। दानदाताओं के सहयोग से सोलर सिस्टम लगेगा। बाहर तीन कमरे और एक हॉल बनाया जाएगा।