×

बीकानेर में अमेजन के ऑन लाइन होम डिलवरी गोदाम से हुई 7.80 लाख रु. की लूट का पर्दाफाश

exposing the robbery of 7.80 lakh from Amazon's online home delivery warehouse in Bikaner.

बीकानेर, (समाचारसेवा)। बीकानेर में अमेजन के ऑन लाइन होम डिलवरी गोदाम से हुई 7.80 लाख रु. की लूट का पर्दाफाश, बीकानेर में शिव वैली स्थित अमेजन के ऑनलाइन होम डिलवरी के गौदाम में गत 5 दिसंबर की रात को 8 लाख रुपये की हुई लूट का पर्दाफाश हो गया है। लुटेरों से वर्तमान में 1.10 लाख रुपये भी बरामद कर लिये गए हैं। इस घटना में कुरियर कंपनी का ही एक कर्मचारी सूडसर निवासी पवनकुमार जाट शामिल रहा।

बीकानेर पुलिस ने इस मामले में लूट के मास्टर माइंड अशोक जाट सहित 05 युवकों को अरेस्ट किया है। इनमें महाराष्‍ट्र के उस्मानाबाद से 03, अहमदाबाद और बीकानेर से 01-01 युवक को गिरफ्तार किया गया है। एक विधि से संघर्षरत किशोर को भी निरुद्ध किया गया है।

गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान उज्जवल ने बताया कि यह लूट बीकानेर के लालमदेसर छोटा, सूडसर शेरूणा व जसरासर, के युवकों हेतराम जाट, अशोक जाट, बजरंग जाट मदनलाल जाट, व एक किशोर ने की थी। लुटेरे रुपए लेकर राजस्थान से बाहर भाग गए थे।

जानकारी के अनुसार अमेजन के ऑनलाइन डिलवरी गोदाम के कर्मचारी पवन जाट ने लुटेरों को उस वक्त बुलाया, जब लाखों रुपए ऑफिस में जमा थे और रात में कर्मचारी भी कम थे। पवन ने जसरासर के अशोक तर्ड को रुपयों के बारे में बताया और खुद ऑफिस से बाहर चला गया।

थानाधिकारी उज्जवल ने बताया कि सख्ती से पूछताछ पर पवन ने सारा राज खोल दिया। पुलिस की साइबर टीम ने पवन से मिली जानकारियों से सभी लुटेरों के मोबाइल नंबर ट्रेस किए। पूरे छह दिन की कोशिशों के बाद लुटेरे पकड़े जा सके।

इस कार्रवाई में बीकानेर के गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान उज्जवल, डीएसटी इंर्चा सुभाष बिजारणियां, बीछवाल थानाधिकारी मनोज शर्मा, जसरासर थाने के एसआई देवीलाल, राकेश स्वामी, एएसआई जगदीश कुमार, ईश्वर सिंह, साइबर सेल के दीपक यादव, कानदान, सुभाष, राजाराम, प्रीतम, रामकुमार, बलवान, रामावतार, दिलीप सिंह, वासुदेव पूनमचंद व सवाई सिंह सक्रिय रूप से शामिल रहे।

ऐसे हुई थी लूट की वारदात

बीकानेर में गंगाशहर थाना क्षेत्र की शिववैली में अमेजन के ऑनलाइन होम डिलवरी के गोदाम में गत रविवार 5 दिसंबर की रात को लगभग 8.15 बजे पांच नकाबपोश लुटेरे घुसे थे। इन लुटेरों ने गोदाम में मौजूद कर्मचारियों की आंखों में मिर्ची पाउडर फैंका और डंडो से पीटकर कार्मिकों को घायल कर दिया। लुटेरों ने गोदाम के केश काउंटर में रखे 7 लाख 80 हजार रुपपये लूट लिये।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!