×

बीकानेर संभाग में रोप दिये गए तय लक्ष्य के 89 प्रतिशत तक पौधे

89 percent of the targeted saplings were planted in Bikaner division

संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने की पौधारोपण अभियान की समीक्षा

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)वन विभाग ने संभागीय आयुक्‍त वंदना सिंघवी की अध्‍यक्षता में हुई विभिन्न विभागों की बैठक में दावा किया है कि बीकानेर में पौधरोपण लक्ष्‍य के विरुद़ध अब तक 89 प्रतिशत पौधे रोपित कर दिये गए हैं। बैठक में वन अधिकारी ने बताया कि निर्धारित लक्ष्य के 89 प्रतिशत पौधे रोपित कर दिए गए हैं। शेष कार्य भी शीघ्र पूरा करवा दिया जाएगा।

बैठक में संभागीय आयुक्त ने संभाग में व्यापक तौर पर चलाए गए पौधारोपण अभियान की समीक्षा की और कहा कि लगाए गए पौधों के सार संभाल भी सुनिश्चित करवाई जाए। श्रीमती सिंघवी ने कृषि, पशुपालन ,शिक्षा सहित अन्य विभागों से भी अधिक से अधिक पौधारोपण करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने यहां अनुपयोगी और नाकारा सामान के निस्तारण के संबंध में दिए गए निर्देशों के अनुपालना रिपोर्ट 25 अगस्त तक आवश्यक रूप से भिजवाएं।

संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी ने बताया कि 14 अगस्त को संभाग के समस्त राजकीय कार्यालयों ,स्कूलों , कॉलेज आदि में तिरंगे की शपथ का कार्यक्रम एक साथ प्रातः 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ओमप्रकाश, संयुक्त निदेशक चिकित्सा डॉ देवेंद्र चौधरी, सीएमएचओ डॉ राजेश गुप्ता, पीएचडी की अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित आरटीओ राजेश शर्मा आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

NNNNNNNN-300x275 बीकानेर संभाग में रोप दिये गए तय लक्ष्य के 89 प्रतिशत तक पौधे

ADS-267x300 बीकानेर संभाग में रोप दिये गए तय लक्ष्य के 89 प्रतिशत तक पौधे

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!