×

एकल खिड़की से होगा ट्रस्ट, फाउंडेशन और संस्थाओं की समस्याओं का समाधान – मुमताज मसीह

Single window will solve problems of trusts, foundations and institutions – Mumtaz Masih

NEERAJ JOSHI (समाचार सेवा) बीकानेर। एकल खिड़की से होगा ट्रस्ट, फाउंडेशन और संस्थाओं की समस्याओं का समाधान – मुमताज मसीह, स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह ने कहा कि ट्रस्ट, फाउंडेशन और संस्थाओं की समस्याओं के समाधान तथा उनसे जुड़े कार्यों को एकल खिड़की पर निस्तारित करने के उद्देश्य से यह स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र का गठन किया गया है।

मसीह ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा अब तक 8 जिलों में संवाद आयोजित किए जा चुके हैं। बीकानेर के बाद चूरू, अलवर और कोटा में इनका आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि संवाद के दौरान प्रतिदिन विभिन्न सत्र आयोजित होंगे।

इस दौरान जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, पुलिस, जिला परिषद, श्रम, शिक्षा, जनजाति, कृषि, देवस्थान, पशुपालन, जिला उद्योग केंद्र, नगर निगम सहित विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की योजनाओं का की जानकारी दी जाएगी।

400 से अधिक संस्थाएं आमंत्रित

उन्होंने बताया कि संवाद में 400 से अधिक संस्थाओं को आमंत्रित किया गया है। यह द्विपक्षीय संवाद होगा जिसकी समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में संवाद से जुड़े तैयारियों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग पूरी तैयारी के साथ संवाद में आएं तथा संस्थाओं की जिज्ञासाओं का नियम सम्मत तरीके से जवाब दें।

दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम आज से

स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र द्वारा आयोजित प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं के बीच दो दिवसीय संवाद शनिवार को प्रारंभ होगा। स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह ने बताया कि रविंद्र रंगमंच सभागार में आयोजित होने वाले संवाद के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला होंगे तथा केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत होंगे।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!