विधानसभा टिकट मिलने के आश्‍वासन ने युवा नेताओं में भरा जोश

dharnidhar rangmanch parisar me youva congress ki baithak
dharnidhar rangmanch parisar me youva congress ki baithak

बीकानेर। कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी तथा युवक कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष केशवचन्‍द्र यादव के आश्‍वासन से युवक कांग्रेस के नेताओं को इस बार विधानसभा टिकट पा जाने की उम्‍मीद बढी है।

इससे युवा नेताओं में जोश भी बढा है। बीकानेर में शुक्रवार को धरणीधर रंगमंच परिसर में आयोजित बीकानेर संभाग के युवा कांग्रेसियों की बैठक में युवक कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव व राजस्‍थान प्रभारी देवेन्‍द्र कादियान ने भी अपने जोशीले भाषण से विधानसभा टिकट पाने की आस लगाये बैठे युवा कांग्रेस के नेताओं में और जोश भर दिया।

राजस्‍थान प्रभारी कादियान ने कहा कि पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी तथा युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचन्द्र यादव ने आने वाले विधानसभा चुनाव में जमीन पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में उचित प्रतिनिधित्व देने की बात की है। कादियान ने कहा बीकानेर संभाग ही नहीं राजस्थानभर में जमीन पर कार्य करने वाले सभी युवाओं की लड़ाई युवा कांग्रेस द़वारा लडी जाएगी।

उन्‍होंने इस लड़ाई में युचाओं के साथ खडे रहने का वादा भी किया। कादियान ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है और राजस्थान में अपनी वापसी के प्रयास शुरू कर दिये है। युवा कांग्रेस के राजस्‍थान के सहप्रभारी विनित कम्बोज ने बताया कि जल्द ही जमीन पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी में समायोजित किया जायेगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के जेडआरओ मनोज सहारण ने बताया कि कांग्रेस में राहुल गांधीजी के कार्यकर्ताओ को राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणीयों में स्थान मिला है। और कार्यकर्ताओं को नाम से नहीं काम से पहचाना जायेगा।

युथ कांग्रेस बीकानेर अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने बताया कि युवा कांग्रेस ने हमेशा कांग्रेस पार्टी में नींव की ईंट का काम किया है और राहुलजी के निर्देश पर हमेशा सड़क से लेकर संसद तक गरीब, मजदुर किसान की लड़ाई लड़ते आये हैं और जबकि चुनाव नजदीक आने पर बूथ से लेकर वोटर तक का सफर भी तय करती आई है।

उन्होंने बीकानेर युवा कांग्रेस द्वारा पिछले माह “युथ चला बूथ की ओर“ कार्यक्रम के माध्यम से बीकानेर की 7 विधानसभाओं पर बूथ पर इस कार्यकर्ताओं का जो लक्ष्य रखा वह 50 प्रतिशत बूथों तक युवा कांग्रेस ने अपनी फौज तैनात कर दी है। बैठक में बीकानेर, चुरू, सीकर, गंगानगर, झुन्झनु, नागौर लोकसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष एवं सभी जिलों की विधानसभा अध्यक्ष के साथ युवा कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी मौजुद रहे  

कार्यक्रम में राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हनुमान मील, हसन अली, श्रीकृष्ण सिंवर, हरिराम बाना, मनोज बिश्नोई, अरूण व्यास, राजेन्द्र मुण्ड, शरद आचार्य, अशोक जोशी, धनपत चायल, सुन्दर बैरड़, श्रवण रंगा, मुरली गोदारा, जितेन्द्र कस्वां, अकरम समां, राकेश कस्वां, तोलाराम सियाग के साथ सैंकड़ो युवा कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।