×

जोशीवाड़ा में भगवान गणेश की प्रतिमा की विसर्जन से पूर्व की भव्य आरती

Grand Aarti before immersion of Lord Ganesha's idol in Joshiwara

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)। जोशीवाड़ा स्थित हनुमान मंदिर में चल रहे गणेश महोत्सव समारोह के अंतिम दिन आज अनंत चतुर्दशी के अवसर पर भगवान श्री गणेश का पूजा अर्चना की गई।

इस अवसर पर जोशीवाड़ा मोहल्ले के सैकड़ो महिलाएं पुरुष एवं बच्चे उपस्थित थे। आरती के अवसर पर पूर्व पार्षद एवं हनुमान मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रेम रतन जोशी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संतोष जोशी गौरीशंकर जी व्यास अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट रामकुमार जी जोशी शिक्षा विद सोहनलाल जोशी अशोक थानवी, रामेश्वर जोशी, रमेश आचाय, चाणक्य हर्ष,दिनेश आचार्य राजेश आचार्य हरिकिशन जोशी रविंद्र जोशी राजेंद्र जोशी गिरधर जोशी सहित अनेक युवा भी उपस्थित थे।

महा आरती के अवसर पर प्रेम रतन जोशी एवं संतोष जोशी के सानिध्य में भगवान गणपति के 1101 लड्डुओं का भोग मित्रों के साथ लगाया गया उसके बाद भगवान गणपति को गणपति बप्पा मोरया के साथ मोहल्ले के बड़े बुजुर्ग एवं बच्चों ने विसर्जन के लिए देवीकुंड सागर हेतु प्रस्थान किया।

देवीकुंड सागर तालाब के बाहर भगवान गणपति की पुनः पूजा अर्चना की गई उसके बाद उनका विसर्जन किया गया इस अवसर पर गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ के नारों से गूंज मां हो गया। शाम को हनुमान मंदिर भवन में मोहल्ले के सभी निवासियों के लिए गणपति भगवान का सामूहिक प्रसादी का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें भी मोहल्ले के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!