×

देश की रक्षा में सैनिकों का है अमूल्‍य योगदान-प्रेम सिंह बाजोर

Soldiers have an invaluable contribution in protecting the country- Prem Singh Bajor

राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग का स्वर्णजयंती समारोह संपन्‍न

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)सैनिक कल्याण बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर ने कहा कि देश रक्षा में भारतीय सेना के जवानों का अमूल्य योगदान है। श्री बाजोर सोमवार को जयपुर मिलिट्री स्टेशन के एसएसओआई के पूर्व भवन  ‘उत्सव‘ में राजस्थान स्टेट एक्स सर्विसेज लीग (आरएसईएसएल) की स्थापना की स्वर्ण जयंती समारोह को मुख्‍य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

Soldiers-have-an-invaluable-contribution-in-protecting-the-country-Prem-Singh-Bajor1-300x151 देश की रक्षा में सैनिकों का है अमूल्‍य योगदान-प्रेम सिंह बाजोर
Soldiers have an invaluable contribution in protecting the country- Prem Singh Bajor1

उन्‍होंने सैनिकों के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहने की प्रतिबद्धता दोहराई। लीग के अध्यक्ष ले. जनरल एस. पी. एस. कटेवा ने स्वागत सम्बोधन में सभी अतिथियों का अभिवादन किया।  समारोह में 61 सब एरिया के जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल आर.एस. गोदारा तथा सप्त शक्ति कमांड के एम.जीआई.सी. ऐडम मेजर जनरल सतबीर सिंह ने भी गौरव सेनानियों के कल्याण हेतु किये गए कार्यों की जानकारी दी और सदैव पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

रक्षा प्रवक्‍ता कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आए गौरव सेनानियों ने भाग लिया। उन्‍होंने बताया कि उल्लेखनीय योगदान के लिए गौरव सेनानियों का अतिथिगण द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। कर्नल एन. एस. जानू ने बताया कि आरईएसएल की स्थापना मेजर जनरल स्व. के भगवती सिंह की अध्यक्षता में 16  सितम्बर 1974 को एक गैर राजनितिक संस्था के रूप संस्था के रूप में हुई थी।

जिसका उद्देश्य सेवा निवृत्त सैनिकों, फॅमिली पेंशनरों एवं उनके परिजनों की विभिन्न समस्याओ, पुनः नियोजन और पेंशन सुधार है। वर्तमान में इसके 41 हजार के लगभग सदस्य है। इससे पूर्व समारोह की शुरुआत पारम्परिक दीप प्रज्ज्वलन से हुई। लीग के ब्रिगेडियर करतार सिंह ने आभार ज्ञापित किया।

1234-300x200 देश की रक्षा में सैनिकों का है अमूल्‍य योगदान-प्रेम सिंह बाजोर

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!