×

कलेक्टर, एसपी ने पूगल में की रात्रि चौपाल, सुने सूफी गीत और कबीर वाणी

Collector, SP held night Chaupal in Pogal, listened to Sufi songs and Kabir Vani

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)कलक्टर नम्रता वृष्णि और एसपी तेजस्विनी गौतम बुधवार को पूगल क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने पूगल में विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया और 2 पीबी में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

कलक्टर ने 2 डीकेडी में लोकगायक मीर बसु बरकत खान से सूफी गीत एवं कबीर वाणी के गायन सुने। बरकत खान ने साहिब लगदा प्यार (कबीर वाणी) और मेरा सोणा सजन घर आया (सूफी गीत) सहित अन्य गीत सुनाए। कलेक्टर ने मीर बसु को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की स्वीकृति प्रदान की।

अब्दुल जब्बार और मीर रज़ाक अली से भी लोक गीत सुने।

अब्दुल जब्बार और मीर रज़ाक अली से सुने लोक गीत

कलक्टर ने पूगल उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, तहसील, पंचायत समिति एवं पुलिस थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवादी की समस्या का नियम सम्मत निस्तारण हो। उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन और शाखाओं का निरीक्षण किया।

पुलिस थाने का किया निरीक्षण

पुलिस थाना निरीक्षण के दौरान इन अधिकारियों ने कहा कि पुलिस के कार्मिक अतिरिक्त संवेदनशीलता रखते हुए कार्य करें, जिससे आमजन को राहत मिले। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष पानी, बिजली, सड़क, एनएफएसए, स्कूल और चिकित्सा से जुड़ी समस्याएं रखी।

त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था

कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि परिवादियों को बेवजह कार्यालयों के चक्कर नहीं निकलने पड़े।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!