×

मिलिट्री स्टेशन जयपुर में ‘स्पर्श’ पर सूचनात्मक सत्र आज

.Informative session on ‘SPARSH’ at Military Station Jaipur today

NEERAJ JOSHI जयपुर, (समाचार सेवा)भारतीय सेना के भूतपूर्व सैनिकों को स्पर्श पोर्टल के माध्यम से मिलने  वाले लाभों और सेवाओं के बारे में जानकारी देने के लिये मिलिट्री स्‍टेशन जयपुर के सप्त शक्ति ऑडिटोरियम में गुरुवार 12 सितंबर 2024 को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक स्‍पर्श आउटरीच कार्यक्रम आयोजित होगा।

Informative-session-on-‘SPARSH-at-Military-Station-Jaipur-today-1-300x235 मिलिट्री स्टेशन जयपुर में ‘स्पर्श’ पर सूचनात्मक सत्र आज

रक्षा प्रवक्‍ता कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन सप्त शक्ति कमांड, पीसीडीए(सेना) जयपुर के समन्वय से आयोजित किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य भारतीय सेना के भूतपूर्व सैनिकों को स्पर्श पोर्टल के माध्यम से मिलने  वाले लाभों और सेवाओं के बारे में जानकारी देना और सशक्त बनाना है।

कर्नल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन सप्त शक्ति कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह करेंगे। समारोह के दौरान आर्मी कमांडर सिंह भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित भी करेंगे। उन्‍होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रेजेंटेशन, इंटरैक्टिव सत्र और प्रश्न एवं उत्तर सत्र शामिल होंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भूतपूर्व सैनिक इस पोर्टल की कार्यक्षमता को समझें तथा  उनकी शिकायतों का समाधान करें।

कर्नल शर्मा ने बताया कि इस आउटरीच कार्यक्रम का उद्देश्य भूतपूर्व सैनिकों को स्पर्श पोर्टल और इसकी सेवाओं के बारे में शिक्षित करना, पेंशन संवितरण से संबंधित शिकायतों का समाधान करना, veterans को उनके हकदार लाभों तक निर्बाध रूप से पहुंचने के लिए सशक्त बनाना और veterans के मुद्दों के समाधान के लिए पीसीडीए अधिकारियों द्वारा स्थापित काउंटरों पर शिकायत निवारण का लाभ उठाना है।

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!