×

हरे रामा, हरे कृष्णा के उद्घोष से गूंज उठा तुलसी कुटीर

Tulsi Kutir reverberated with the chanting of Hare Rama, Hare Krishna

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)जन्माष्टमी के अवसर पर सादुल कॉलोनी स्थित तुलसी कूटीर पहुंचे स्‍कूली बच्‍चों के हरे रामा, हरे कृष्णा मंत्र उच्चारण से पूरा तुलसी कुटीर मंदिर प्रांगण गूंज उठा 

यहां लक्ष्मण सिंह व गौरीशंकर खत्री ने बच्चों को बताया जीवन की महाभारत में विजय के लिए कृष्ण के जीवन सूत्र ही लक्ष्य सिद्धि के कारगर मंत्र हैं। उषा पालीवाल, वीणा आहूजा, शशिकांता खत्री व अन्य महिलाओं ने बच्चों के साथ भजनों पर मनमोहन गायन व नृत्य किया।

इस अवसर पर स्नेहा शर्मा ने श्रीकृष्ण की प्ररेक बातें बच्चों को बताई। कार्यक्रम को सफल बनाने में रुखसार, सलमा, कैलाश सांखला, कौशल सियोंता की महत्वपूर्ण भूमिका रही। ब्लू मून चैरिटेबल स्कूल द्वारा बच्चों का सादुल कॉलोनी स्थित तुलसी कुटीर मंदिर में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

शिक्षा के साथ संस्कार भी आवश्यक

प्रधानाचार्य डॉ. अर्पिता गुप्ता ने कहा कि बच्चों के उत्तम चरित्र निर्माण को शिक्षा के साथ संस्कार भी आवश्यक है। महाभारत के महानायक भगवान श्रीकृष्ण मानव इतिहास में मनुष्यता के सबसे बड़े मार्गदर्शक हैं। उनका गीता उपदेश जीवन प्रबंधन का अनुपम ग्रंथ है।

प्रतिदिन की प्रमुख खबरों के लिये देखते रहिये समाचार सेवा न्‍यूज पोर्टल, इस पोर्टल पर बीकानेर सहित प्रदेश व देश की प्रमुख खबरें अपडेट के साथ उपलब्‍ध कराई जाती है। यहां की खबरों में केवल समाचार होते हैं ना कि प्रचार और विचार केवल समाचार।

 

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!