×

सोमवार के अपराध समाचार 11 दिसंबर 2023

Monday's Crime News December 11, 2023.

पुलिस ने की एरिया क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास (डोमिनेशन एक्‍सरसाइज) की कार्यवाही  

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) सोमवार के अपराध समाचार 11 दिसंबर 2023, बीकानेर पुलिस द्वारा सोमवार की अल सुबह एरिया क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास (डोमिनेशन एक्‍सरसाइज) के तहत गैंगस्‍टर रोहित गोदरा एवं अन्य हार्डकोर अपराधियों के सहयोगियों के घरों पर दबिश देकर कार्यवाही की गई।

रोहित ने पांच दिसबर को हुई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्‍वनी गौतम की अगुवाई व निर्देशन में इस कार्यवाही के तहत लूणकरणसर थाना पुलिस ने गांव कपूरीसर पहुंचकर गैंगस्‍टर रोहित गोदारा के घर पर भी रेड डालकर छानबीन की।

थानाधिकारी अमित कुमार की अगुवाई में छानबीन करने वाली पुलिस टीम को हालांकि रोहित गोदारा के घर से वर्तमान में कुछ भी आपत्तिजनक सामान अ‍थवा गतिविधि की जानकारी नहीं हुई। घरवालों के अनुसार काफी लंबे अरसे से रोहित कपूरीसर आया ही नहीं है।

बीकानेर पुलिस ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से गैंगस्टर रोहित गोदारा का बीकानेर में सहयोग करने वाले लोगों की जांच पड़ताल शुरू की हुई है।

सोमवार 11 दिसंबर की सुबह 05 बजे जिला पुलिस की 190 टीमों ने कलेक्‍ट्रेट के सामने जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्‍वनी गौतम से मार्गदर्शन लेकर गैंगस्टर रोहित गोदारा के घर सहित 460 जगह दबिश दी। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्‍वनी गौतम ने बताया कि 550 पुलिसकर्मी इस टीम शामिल थे।

उन्‍होंने बताया कि कार्रवाई में रोहित गोदारा से जुड़े 30 हजार रुपए के इनामी बदमाश सहित 125 जनों को पकड़ा गया। इसमें कई स्थायी वारंटी भी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुबह 10 बजे तक टीम 460 जगह दबिश दे चुकी थी।

सातवीं कक्षा की स्‍कूली बालिका ने की आत्‍महत्‍या

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)कोटगेट थाना क्षेत्र के रानीबाजार इलाके में लक्‍की मॉडल स्‍कूल के निवासी 33 वर्षीय प्रकाश नाथ पुत्र रामेश्‍वर नाथ की तेरह साल की सातंवी में पढ़ने वाली पुत्री पूजा नाथ ने सोमवार दोपहर लगभग 11 बजे अपने घर के नीचे के कमरे में फंदे से झूलकर आत्‍महत्‍या कर ली।

मृतिका के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिलना बताया गया है। पूजा का भाई खुशाल योगी सोमवार सुबह पूजा को स्‍कूल की परीक्षा के लिये तैयार होने को कहने गया तब उसने देखा कि पूजा कमरे में बंद है। आवाज देने पर भी उसने कमरा नहीं खोला तो कमरे की खिड़की को तोड़कर अंदर पहुंचने पर पता चला कि पूजा फंदे पर झूल गई है।

घर वालों ने पूजा को फंदे से उतार कर तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया। वहां चिकित्‍सकों ने पूजा को मरा हुआ बताया। पूजा के परिवार वालों का भी कहना है कि उनको आत्‍महत्‍या के कारणों का पता नहीं है। हैड कांस्‍टेबल अशोक पाल को जांच सौंपी गई है।

गैंगस्‍टर रोहित गोदारा के फेसबुक अकाउंट का संचालक गिरफ्तार

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) बीकानेर पुलिस ने गैंगस्‍टर रोहित गोदारा के फेसबुक अकाउंट का संचालित करने वाले हरियाणा के आदमपुर निवासी कुलदीप बिश्‍नोई को गिरफ्तार किया। नापासर थानाधिकारी संदीप कुमार, बीकानेर पुलिस की साइबर सेल के हैड कांस्‍टेबल दीपक यादव तथा कांस्‍टेबल सुरेन्‍द्र ने आरोपी कुलदीप को हिसार से पकड़ा था।

अब जयपुर पुलिस उससे जयपुर में पूछताछ कर रही है। राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में 5 दिसंबर की सुबह हत्‍या होने के बाद आरोपी कुलदीप ने ही गैंगस्‍टर रोहित गोदारा के फेसबुक अकाउंट पर दो भड़काउ पोस्‍ट डाली। एक पोस्‍ट में सुखदेव सिंह की हत्‍या की जिम्‍मेवारी लेते हुए हत्‍या का कारण बताया था।

जबकि दूसरी पोस्‍ट में समाज में दहशत फैलाने के लिये लिखा गया था कि गोगामेड़ी के बाद और भी लोगों के पत्‍ते काटेंगे। आरोपी ने रोहित गोदारा के नाम से बनाई गई इस आईडी में दो भड़काउ पोस्‍ट अपलोड की थी।

प्‍लाट पर बंधी गायों को पीट-पीट कर धकेला, घर का सामान तोड़ा

USHA JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)।  व्‍यास कॉलोनी थाना पुलिस ने उदासर क्षेत्र के एक प्‍लाट पर बंधी हुई गायों को पीट-पीट कर प्‍लाट से बाहर धकेलने तथा घरेलु सामान को क्षति पहुंचाने के आरोप में तीन नामजद लोगों सहित लगभग एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उदासर में विराट नगर निवासी 40 वर्षीय हेतराम बिश्‍नोई पुत्र बीरबल राम ने रविवार दोपहर बाद दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसके प्‍लाट पर बंधी हुई गायों को मारपीट कर बाहर निकाल दिया। घर के सामान को तोड़फोड़ कर गालियां निकाली।

थानाधिकारी ने बताया कि इस मामले में उदासर निवासी आरोपी श्‍यामलाल व गंगाजल पुत्र सीताराम, तानाराम गोदारा पुत्र धूड़ाराम, तीन-चार औरतें तथा 5-7 अन्‍य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच एएसआई ओमप्रकाश सीगड़ को सौंपी गई है।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!