बीकानेर के दशहरे की शोभा यात्राओं में नहीं बजेगा डीजे

DJ will not play in Bikaner's Dussehra processions 19BKN PH-2
DJ will not play in Bikaner's Dussehra processions 19BKN PH-2

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) बीकानेर के दशहरे की शोभा यात्राओं में नहीं बजेगा डीजे, दशहरे के दिन निकलने वाली शोभायात्रा में इस बार किसी भी डीजे की धुन सुनाई नहीं देगी।

दशहरा आयोजन समितियों की सोमवार को कलेक्‍ट्रेट में आयोजित बैठक में कलक्‍टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि शोभायात्रा के दौरान डीजे का प्रयोग ना हो, सभी आयोजक इसकी अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

उन्‍होंने कहा कि दशहरा पर्व सामाजिक सौहार्द और परंपरागत तरीके से मनाने के लिए सभी आयोजन समितियां और प्रशासन पूरे समन्वय से काम करें।

बैठक में बताया गया कि दशहरा पर्व बुधवार 5 अक्‍टूबर के दिन राम लक्ष्मण कमेटी, बीकानेर दशहरा कमेटी व धरणीधर दशहरा आयोजन समिति द्वारा डॉ. करणी सिंह स्टेडियम, मेडिकल कॉलेज ग्राउंड और धरणीधर ग्राउंड में रावण दहन किया जाएगा।

कलक्टर ने कहा कि दशहरा मेला स्‍थल पर दर्शकों के लिए प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग व्यवस्था हो। निकास के लिए द्वार अधिक संख्या में रखे जाएं।

बैठक में एडीएम सिटी पंकज शर्मा, यूआईटी सचिव यशपाल आहूजा, डॉ. श्रेयांश जैन, अरविंद मित्तल, सुमित झाम्ब, वीरेंद्र चावला, मुकेश धुडि़या, सुभाष भोला, अरविंद मिड्ढा, अरविंद किशोर आचार्य उपस्थित रहे।