श्रम दिवस पर सीएम का शुभकामना संदेश

labour day

जयपुर, (समाचार सेवा)। अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर मुख्‍यमंत्री वसुन्‍धरा राजे ने सभी श्रमिक बन्धुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्‍यमंत्री राजे ने कहा कि किसी भी राष्ट्र की प्रगति का आधार श्रमिक होते हैं।

उन्‍होंने अपने संदेश में कहा कि देश एवं प्रदेश के नवनिर्माण में श्रमिकों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। श्रम दिवस का खास दिन हमारे मेहनतकश श्रमिकों के प्रति सम्मान अभिव्यक्त करने का हमें सुअवसर प्रदान करता है।
मुुुुख्‍‍‍‍‍‍‍यमंके अनुसार पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश ने जो अभूतपूर्व प्रगति हासिल की है उसमें प्रदेेेेश के कर्मशील श्रमिकों का विशेष योगदान है। राज्य सरकार ने श्रमिक भाइयों-बहनों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं भी संचालित की हैं।

उन्‍होंने बताया कि श्रमिकों के सशक्तीकरण के लिए राज्य सरकार के कौशल विकास कार्यक्रम की सराहना राष्ट्रीय स्तर पर की गई है। श्रम दिवस के अवसर पर सीएम ने औद्योगिक संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं से अपील की हैै  कि वे श्रमिकों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्र श्रमिकों  तक पहुंचाने में सक्रिय भागीदारी निभाएं। 

गडबडाई शहर की सफाई व्‍यवस्‍था

बीकानेर (समाचार सेवा)बीकानेर में सफाई व्‍यवस्‍था गडबडाई हुई हे। अनेक लोगों व संगठनों ने नगर

निगम को ज्ञापन भेजकर सफाई व्‍यवस्‍था सुचारू करने की मांग की मगर व्‍यवस्‍था सुचारू नहीं हो सकी। कहीं विवाह स्‍थलों के बाहर गंदगी को हटाने की व्‍यवस्‍था नहीं है तो कहीं नालों को सफाई करने की सुचारू व्‍यवस्‍था को लेकर बार बार आग्रह करने के बावजूद नाले गंदगी से अटे पडे हैं।

सडकों के गडढे तो और भी हालात खराब करने वाले हैं। आवारा पशुओं व सडक के गडढों ने राहगीरों को कई बार चोटिल किया है। जिला प्रशासन किसी भी प्रकार की जिम्‍मेदारी नहीं लेता है।