×

चुनावी वर्ष में समय पर चेते सरकार : महेन्द्र सिंह

karamchari maidan

बीकानेर, (समाचार सेवा)। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष महेन्द्र सिंह चौधरी ने राज्य सरकार को चेतावनी के लहजे में सलाह दी है कि चुनावी वर्ष में सरकार राज्य के 3.5 लाख संविदा-निविदा कर्मचारियों की समस्याओं का सकारात्मक समाधान करे।

चौधरी मंगलवार 1 मई को बीकानेर में कचहरी परिसर स्थित कर्मचारी मैदान में संविदा-निविदा कर्मचारी संगठनों की महापंचायत को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में राज्य सरकार समय रहते चेत जाए तो ठीक रहेगा।

चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में चाहे किसी भी दल की सरकार हो वो जनता द्वारा जनता के लिए चुनी होती है अत: सरकार को समय कि मांग को समझते हुए नागरिकों की भावना के अनुरूप कार्य करना चाहिए।

महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा बीकानेर जिलाध्यक्ष भंवर  पुरोहित ने कहा कि राज्य की सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में संविदा-निविदा कार्मिकों की स्थायीकरण की नीति लाने का वादा करने के बावजूद अब तक उस वादे को पूरा नहीं किया है।

आज भी संविदा-निविदा कर्मचारी संगठन भरी  धूप में भूख ओर प्यास सहन करते हुए लम्बे समय तक आन्दोलन कर रहे है मगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है।

पुरोहित ने कहा कि सरकार को जल्द ही संविदा कार्मिकों की मांगों को वार्ता के माध्यम से पूर्ण कर उन्हे सामाजिक आर्थिक सुरक्षा प्रदान समान कार्य समान वेतन वाली व्यवस्था के दायरे में लाना चाहिये।

महापंचायत की अध्यक्षता महिला बाल विकास विभाग की राखी गहलोत एवं एनआरएचएम प्रबंधकीय संघ के हरिओमशंकर आर्चाय ने की।

महासंघ के आईटी सेल संयोजक विनय थानवी ने बताया कि चिंतन मंथन महापंचायत में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि महासंघ द्वारा प्रान्तीय समिति की बैठक बुलाकर महेन्द्र सिंह चौधरी  के नेतृत्व में प्रदेशभर  में संविदा/निविदा कर्मचारी स्वतंत्रता आन्दोलन का निर्णय लिया जाएगा।

यथाशीघ्र सीएम के जयपुर प्रवास होने पर महेन्द्रसिंह चौधरी द्वारा एनआरएचएम व एमएनडीवाई कार्मिको की समस्या हेतु तुरंत बात कि जाएगीं। महापंचायत के बाद महेन्द्रसिंह चौधरी  एवं भंवर पुरोहित के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर शैलेन्द्र देवडा को महासंघ का ज्ञापन सौंपा गया।

महापंचायत में शामिल हुए संविदा/निविदा कर्मचारी नेता 

महापंचायत में संविदा-निविदा कर्मचारी नेता किशोर व्यास, धर्मेन्द्र प्रधान, विजय गहलोत, वैशाली श्रीवास्तव, तेजाराम, घनश्याम पंचारिया, मनोज खत्री, कमल अनुरागी, गोपाल जोशी, नारायण दास किराडू, सुरेन्द्र हटीला, कपिल चैधरी शामिल रहे।

इनके साथ ही अरूण बैद्य, ओम बिश्नोई, इदरीश अहमद पवन  भाटी, राजकुमार व्यास, बजरंग सोनी, श्रवण वर्मा, महिपाल चैधरी, कमल अनुरागी, हितेश अजमानी, लेखराज सारण, रमेश उपाध्याय उपस्थित रहे।

महापंचायत में ओम कोटनीश मुकेश चैहान मांगु सिंह, हेमंत पुरोहित अरविन्द सिंह ने अपने अपने कैडर की प्रमुख मांगें प्रदेशाध्यक्ष महेन्द्र सिंह चैधरी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष तथा बीकानेर जिलाध्यक्ष भंवर पुरोहित के समक्ष रखी ।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!