×

खेल दिवस पर साइकिल रेस विजेता टीमों का किया सम्‍मान

Cycle race winning teams were honored on Sports Day

खिलाड़ियों को अपनी खुराक पर भी देना होगा ध्यान : कुलपति प्रो. दीक्षित

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)खेल दिवस पर गुरुवार को महाराजा गंगासिंह विश्‍वविद्यालय (एमजीएसयू) बीकानेर में 40 किमी साइकिल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर आयोजित समारोह में विवि कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित ने साइकिल प्रतिेयोगिता में विजेता रही महिला और पुरुष दोनों वर्ग की टीमों का सम्‍मान किया।

Cycle-race-winning-teams-were-honored-on-Sports-Day-1-300x171 खेल दिवस पर साइकिल रेस विजेता टीमों का किया सम्‍मान
Cycle race winning teams were honored on Sports Day-1

सम्‍मान समारोह का संचालन करते हुए डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि समारोह में साइकिल प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग से विजेता मानव सारडा, सुरेश, अशोक तथा महिला साइक्लिस्ट मोनिका जाट, बसंती जाट, कविता सियाग को क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर ट्रेक सूट और स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। डॉ. मेघना ने बताया कि समारोह में साइक्लिंग कोच किशन पुरोहित व शिवरतन को भी सम्मानित किया।

 एनर्जी लेवल तय मानदंडो के अनुसार बना रहे

इससे पूर्व मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय खेल सप्ताह के तहत महाराजा गंगासिंह विश्‍वविद्यालय (एमजीएसयू) बीकानेर के कुलपति व समारोह के मुख्‍य अतिथि प्रो. मनोज दीक्षित ने खिलाड़ियों से अपील की कि उन्हें संसाधन, प्रशिक्षण के अलावा उचित खुराक पर भी उतना ही ध्यान देना होगा ताकि उनका एनर्जी लेवल तय मानदंडो के अनुसार बना रहे। डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. मेघना शर्मा ने खेलों के महत्व को सामने रखा। शारीरिक शिक्षा सहायक निदेशक डॉ. यशवंत गहलोत ने खेल सप्ताह की रूपरेखा बताई। विशिष्ट अतिथि वित्त नियंत्रक अरविंद बिश्नोई ने विद्यार्थियों को खेलों में भाग लेने के लिये प्रोत्साहित किया।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!