×

नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में अधिक से अधिक आवेदन करवाने का आग्रह 

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)शिक्षा विभाग की जिला निष्पादन समिति एवं पीएमश्री विद्यालय की मासिक समीक्षा बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।  समीक्षा बैठक के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय गजनेर के प्रधानाचार्य इलियास अली ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा संबंधी जानकारी दी

उन्‍होंने प्रवेश परीक्षा में अधिक से अधिक विद्यार्थियों को आवेदन करवाने का आग्रह किया। बैठक में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2024-25 के अंतर्गत जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों पर नामांकित 5 से 6 वर्ष के बालक बालिकाओं का प्रवेश विद्यालयों में करवाने को लेकर चर्चा हुई। महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुभाष बिश्नोई ने पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार शर्मा ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2024-25 की प्रगति रिपोर्ट पर सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को गत सत्र की तुलना में 10 प्रतिशत नामांकन बढ़ाने तथा सर्वे में चिह्नित किए गए प्रवेश योग्य शत प्रतिशत बालक बालिकाओं को प्रवेश दिलवाने के निर्देश दिए। डीईओ एवम् एडीपीसी गजानंद सेवग ने मिशन स्टार्ट, पी एम श्री विद्यालयों को गतिविधि इत्यादि की जानकारी दी।

एडीईओ ओमप्रकाश बिश्नोई ने इंस्पायर अवार्ड और छात्रवृत्तियों के संबंध में तथा एडीईओ पद्मा टिलवानी ने मिड डे मील की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। एपीसी कैलाश धवल ने पिंक ब्लू आयरन टैबलेट वितरण की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा विभाग के सहायक अभियंता राजाराम सोनी ने जिले के राजकीय विद्यालयों में स्वीकृत और निर्माणाधीन निर्माण कार्यो की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!