×

प्रहलाद सिंह व विजेन्‍द्र सिंह गिरफ्तार, तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

Prahlad Singh Vijender Singh arrested, sent on police remand for three days

– कोलायत का खींव सिंह आत्‍महत्‍या प्रकरण –

बीकानेर, (समाचार सेवा)। प्रहलाद सिंह व विजेन्‍द्र सिंह गिरफ्तार, तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा, कोर्ट ने कोलायत क्षेत्र के गांव खेतोलाई भुर्ज निवासी शादीशुदा युवक खींव सिंह आत्‍महत्‍या प्रकरण में गिरफ्तार सवाईमाधोपुर में गंगापुर सिटी थाना क्षेत्र निवासी दो लोगों 21 वर्षीय प्रहलाद सिंह व 21 साल के विजेन्‍द्र सिंह को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। कोलायत थाना पुलिस ने आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया था।

Prahlad-Singh-Vijender-Singh-arrested-sent-on-police-remand-for-three-days-1-254x300 प्रहलाद सिंह व विजेन्‍द्र सिंह गिरफ्तार, तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
Prahlad Singh Vijender Singh arrested, sent on police remand for three days-1

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी लोगों को सेक्‍स पावर बढाने की जड़ी बूटियों को बेचने का काम करते हैं। म्रतक खींव सिंह भी आरोपियों का ग्राहक था जिसने आरोपियों दवारा दी गई जड़ी बूटियों के सेवन से शरीर में जलन होने की शिकायत की तथा आरोपियों से अपने हजारों रुपये वापस मांगे।

इस पर आरोपी व प्रहलाद व विजेन्‍द्र ने खींव सिंह को बदनाम करने का भय दिखाया। इससे परेशान खींव सिंह ने इसी माह 4 जून को फांसी के फंदे पर झूलकर आत्‍महत्‍या कर ली। खींव सिंह ने अपने सुसाइड नोट में आरोपियों का उल्‍लेख किया था।

इस मामले में 7 जून को एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबीन की तो आरोपियों की ओर से खींवसिंह के पते पर 15 जून को डाक से भेजी गई सामग्री मिली।

इस डाक सामग्री पर प्रेषक के दिये पते पता चला कि दोनो आरोपी सवाईमाधोपुर के गंगापुर सिटी इलाके में बजरंग नगर के निवासी हैं।

पुलिस सवाईमाधोपुर पहुंची वहां पता चला कि आरोपी वर्तमान में बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र के पलाना गांव में डेरा डाले हुए हैं। इसी के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंचकर आरोपियों को दस्‍तयाब कर बीकानेर लाई और कोर्ट में पेश कर रिमांड प्राप्‍त किया। दो

नों आरोपियों की गिरफ्तारी में कोलायत थानाधिकारी अजय कुमार, हैड कांस्‍टेबल अब्दुल सतार, कांस्‍टेबल, संजय, नरेन्द्र, साइबर सैल के हैड कांस्‍टेबल दीपक यादव, कांस्‍टेबल लखविन्द्र सिंह, दलीप सिंह, स्पेशल टीम बीकानेर के कांस्‍टेबल सवाई सिंह, योगेन्द्र,  वासुदेव का महत्वर्पूण योगदान रहा।

यह कार्रवाई पुलिस रेंज बीकानेर के महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इन्दोलिया द्वारा  त्वरित  गति   एव  पारदर्शिता  से अनुसंधान करने तथा पेंडिंग अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के मध्यनजर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार के पर्यवेक्षण में महावीर प्रसाद वृत्ताधिकारी कोलायत के निर्देशानुसार पुलिस थाना कोलायत, साइबर सेल व जिला पुलिस की स्‍पेशल टीम दवारा की गई

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!