×

बीकानेर में झमाझम बारिश की झलकियां, देखें वीडियो

Glimpses of rain in Bikaner

बीकानेर, (samacharseva.in)। बीकानेर में झमाझम बारिश की झलकियां, बीकानेर में बुधवार की रात को हुई तेज बारिश में शहर की सडके नदियां बन गई। अचानक आई तेज बारिश व तेज हवाओं से लोगों को काफी परेशानी हुई। लोगों ने बारिश से राहत भी महसूस की।

दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद रात को झमाझम ने राहत प्रदान की। निचले इलाकों व कच्‍ची बस्तियों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हुई। रेलवे स्‍टेशन पर पानी भर गया। रास्‍तों में लोगों को वाहन चलाने में काफी परेशानी हुई।

पारीक चौक में तेज बारिश के दौरान बिजली का एक खंभा एक मकान पर गिर गया।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी का जन्म दिवस सदभावना दिवस के रूप में मनाया जायेगा

बीकानेर, (samacharseva.in)।  पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के जन्म दिवस 20 अगस्त को ’सदभवना दिवस’ के रूप में मनाया जायेगा।
एडीएम सिटी सुनीता चैधरी ने बताया कि गुरूवार को सुबह 10.30 बजे सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा ली जायेगी। सभी विभागाध्यक्ष, कार्यालयाध्यक्ष व जिला अधिकारी अपने अधिनस्थों को सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए कार्यालय में प्रतिज्ञा दिलाएंगे। उन्होंने बताया कि कलक्टर कार्यालय सभागार में सुबह 10.30 बजे जिला कलक्टर नमित मेहता कार्मिकों को प्रतिज्ञा दिलाएंगे। इसके अलावा उपखण्ड मुख्यालय स्तर पर उपखण्ड अधिकारी, शपथ दिलाएंगे।

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के संबंध में संगोष्ठी 22 को
बीकानेर, (samacharseva.in)। ‘नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020ः क्रियान्वयन एवं चुनौतियां’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन 22 अगस्त को अपराह्न 12 बजे रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित बीकानेर जिला उद्योग संघ कार्यालय में किया जाएगा।
आयोजन से जुड़े गजेन्द्र सिंह सांखला एवं डाॅ. अम्बिका ढाका ने बताया कि संगोष्ठी के दौरान नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। इसमें जिला मुख्यालय के पांचों (सरकारी एवं निजी) विश्वविद्यालयों के प्रतिनधियों सहित अन्य शिक्षाविद् अपने विचार रखेंगे। वहीं नई केन्द्रीय शिक्षा नीति के तहत कई रिनोवेशन जीरो बजट और उपलब्ध संसाधनों, डिजिटल और आॅनलाइन कोर्स आदि पर चर्चा की जाएगी। बुधवार को इसकी तैयारियों के संबंध में बैठक हुई। सांखला ने बताया कि ‘बीकानेर है एजुकेशन हब’ श्रृंखला के तहत यह दूसरी संगोष्ठी होगी। आयोजन के दौरान कोरोना एडवाइजरी की पालना की जाएगी।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!