भाजपा युवा मोर्चा ने मनाया लोकतंत्र का कालादिवस

candal march of bjp youva maorcha

बीकानेरभारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जूनागढ़ मण्डल द्वारा मण्डल अध्यक्ष दिग्विजय पाण्डे के नेतृत्व में  गोर्वमेन्ट प्रेस रोड़ पर कैंडल मार्च का कार्यक्रम रखा गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर भाजपा अध्यक्ष सत्य प्रकाश आचार्य ने की। आचार्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वार आज के दिन सम्पूर्ण राष्ट्र में हर जिले ईकाई पर ’’लोकतंत्र का काला दिवस’’ का आयोजन किया गया।

उन्‍होंने कहा कि 25 जून 1975 आज ही के दिन तानाशाही मानसिकता का परिचय देते हुए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए भारतीय संविदान की मूल आत्मा ’’लोकतंत्र’’ की हत्या कर देश में आपातकाल लगाया गया था।

इस मौके पर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी ने बताया कि युवा मोर्चा द्वारा सभी मण्डलों पर लोकतंत्र की पुर्नस्थापना करने वाले राष्ट्रभक्त सेनानियों को श्रंद्धाजली का कार्यक्रम रखा गया। भाटी ने कार्यक्रम में आये सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इस मौके पर युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष ईमरान कायमखानी, जिलामंत्री ओमदीप शर्मा, सुभाष वाल्मिकी, मण्डल महामंत्री मनोज भाटी, मण्डल उपाध्यक्ष मनीष खत्री, मेहबूब पठान, दिनेश मोदी, नवलक्ष्य शर्मा, रैनी मेहरा, आदित्य भाटी, दिनेश शेखावत अमन डूडी, विजय सिंह, यजवेन्द्र दीक्षित, दिनेश शेखावत, इत्यादि पद्धाधिकारी मौजूद रहें।

लोकतंत्र रक्षा मशाल जुलूस का आयोजन 

भाजपा के राष्ट्रव्यापी आव्हान पर भाजयुमो बीकानेर द्वारा 4 मंडलों में लोकतंत्र रक्षा मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी ने बताया कि युवा मोर्चा के जूनागढ़, गंगाशहर ,गोपेश्वर और जस्सूसर गेट मंडल द्वारा युवा कार्यकर्ताओं के साथ लोकतंत्र रक्षा मशाल जुलूस का आयोजन किया गया।
इन कार्यक्रमों में भाजपा जिलाध्यक्ष सत्य प्रकाश आचार्य, उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, भाजयुमो जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी , मंडल अध्यक्ष दिग्विजय पांडे  तोलाराम उपाध्याय, राजू प्रजापत, सावन गहलोत सहित युवा मोर्चा के जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्षों ने शिरकत की ।

 

न्याय आपके द्वार अभियान में निस्तारित हुए  1791 प्रकरण

बीकानेर। राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार के तहत सोमवार 25 जून को जिले के विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित हुए शिविरों में 1791प्रकरण निस्तारित किए गए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवंत भाकर ने बताया कि उपखंड स्तर पर आयोजित राजस्व शिविरों के तहत  नोखा में 2, लूनकरनसर में 11, श्रीडूंगरगढ़ में 5, कोलायत में 88, खाजूवाला में 4, छतरगढ़ में 37 सहित कुल 147 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

इनमें धारा 136 के 134, एक्ट 88 के 2, इजराय के 3, गैर खातेदारी से खातेदारी के 2 प्रकरण शामिल है। भाकर ने बताया कि तहसीलदार राजस्व न्यायालयों के तहत कुल 1644 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

इनमें खाजूवाला के 119, श्रीडूंगरगढ़ में 561, नोखा के 158, कोलायत में 300, छतरगढ़ के 288, बीकानेर में 218 प्रकरण निस्तारित हुए। इनमें से धारा 135 के 215, खाता दुरूस्ती के 552, खाता विभाजन के 23, रेवेन्यू काॅपी के 163 तथा अन्य 691 प्रकरण शामिल है।

भाकर ने बताया कि अभियान के तहत मंगलवार को बीकानेर के हुसंगसर, नोखा के लालमदेसर बड़ व लालमदेसर छोटा, कोलायत के गडियाला, खाजूवाला के 3 पीडब्ल्यूएम तथा श्रीडूंगरगढ़ के सोनियासर मिठियां में शिविरों का आयोजन होगा।