एमजेएसए के तहत ब्‍लाकस्तर पर कार्यशालाएं 31 मई को

JAL SWAWLAMBAN ABHIYAN
JAL SWAWLAMBAN ABHIYAN

बीकानेर, (समाचार सेवा)। एमजेएसए के तहत ब्‍लाकस्तर पर कार्यशालाएं 31 मई को। मुख्यमंत्रीजल स्वावलम्बन अभियान एमजेएसए के तृतीय चरण की प्रगति समीक्षा के लिए ब्‍लाकस्तर पर 31 मई को दोपहर 2 बजे कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी।

जिला परिषद के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अजीत सिंह राजावत ने बताया कि अभियान के तहत जिले में किए जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने व सभी कार्य 30 जून से पूर्व पूर्ण किए जाने के लिए सम्बंधित विकास अधिकारियों को 31 मई को दोपहर 2 बजे यह कार्यशाला आयोजित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला में संबंधित गांवों के सरपंच, जलग्रहण समिति के अध्यक्ष व सचिव, जिला स्तर से विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए नियमित निरीक्षण के लिए आवंटित ब्लाॅक से सम्बंधित अधिकारी भाग लेंगे। कार्यशाला में पंचायत समिति के सहायक अभियंता द्वारा विभिन्न तकनीकी गुणवत्ता नियंत्राण परीक्षण व अन्य तकनीकी विशिष्टताओं पर पावर प्वाईंट प्रजेन्टेशन  दिया जाएगा।

बीएसएनएल की सेवायें गडबडाई

बीकानेर (समाचार सेवा)शहर में बीएसएनएल फोन, मोबाईल फोन तथा इंटरनेट कनेक्‍शन कब अचानक ठप हो जाएंगे ये कोई कह नहीं सकता।

अनेक लोग बीएएसएनएल की व्‍यवस्‍थायें ठप होने पर विभाग को फोन लगाते हैं तो वहां फोन उठाने वाला कोई नही होता है। यदि कस्‍टमर बीएसएनएल कार्यालय पहुंच जाए तो भी उनकी समस्‍या सुनने वाला कोई नहीं होता है। कोई मिलता है तो वो यही जवाब देता है कि समस्‍या चंडीगढ से है।

वहां से जैसे ही ठीक होगी बीएसएनएल की व्‍यवस्‍थायें सुचारू हो जाएंगी। परेशान लोग दूसरी टेलीफोन कंपनियों की ओर मुड जाते हैं।

गडबडाई शहर की सफाई व्‍यवस्‍था

बीकानेर (समाचार सेवा)बीकानेर में सफाई व्‍यवस्‍था गडबडाई हुई हे। अनेक लोगों व संगठनों ने नगर

निगम को ज्ञापन भेजकर सफाई व्‍यवस्‍था सुचारू करने की मांग की मगर व्‍यवस्‍था सुचारू नहीं हो सकी। कहीं विवाह स्‍थलों के बाहर गंदगी को हटाने की व्‍यवस्‍था नहीं है तो कहीं नालों को सफाई करने की सुचारू व्‍यवस्‍था को लेकर बार बार आग्रह करने के बावजूद नाले गंदगी से अटे पडे हैं।

सडकों के गडढे तो और भी हालात खराब करने वाले हैं। आवारा पशुओं व सडक के गडढों ने राहगीरों को कई बार चोटिल किया है। जिला प्रशासन किसी भी प्रकार की जिम्‍मेदारी नहीं लेता है।