×

पीसीसी चीफ डोटासरा ने कांग्रेस अध्‍यक्षों को दी चेतावनी, काम नहीं कर सकते तो छोड़ दो पद

PCC Chief Dotasara warns Congress Presidents, if they cannot do the work then leave the post

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)पीसीसी चीफ डोटासरा ने कांग्रेस अध्‍यक्षों को दी चेतावनी, काम नहीं कर सकते तो छोड़ दो पद, प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष गोविन्‍द सिंह डोटसरा ने शुक्रवार को बीकानेर के सूरज टॉकीज सिनेमा हॉल में आयोजित कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में कम सदस्‍यों के आने पर कांग्रेस पदाधिकारियों पर काफी नाराज हुए।

मीडिया की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने शहर कांग्रेस अध्‍यक्ष यशपाल गहलोत तथा देहात कांग्रेस अध्‍यक्ष बिशनाराम सियाग से दो टूक शब्‍दों में कहा कि यदि उनको संगठन के काम करने का समय नहीं है तो उन्‍हें अपना पद छोड़कर दूसरों को मौका देना चाहिये। डोटासरा यहीं नहीं रुके उन्‍होंने दोनों अध्‍यक्षों से कहा कि संवाद कार्यक्रम में जो संख्‍या आपको बुलानी चाहिये थी, आप दोनों के दोनों बुलाने में नाकामयाब रहे।

यह हमारे संगठन के लिये ठीक नहीं है। यह अच्‍छी बात नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा यदि हम काम नहीं कर सकते तो दूसरे को मौका देना चाहिये। पीसीसी चीफ ने अपने भाषण के दौरान संगठन के दोनों अध्‍यक्षों को अपने अपने पदाधिकारियों व सदस्‍यों की हाजिरी लेने को कहा तथा कहा कि जो पदाधिकारी कार्यक्रम में नहीं आए हैं उनकी छुट्टी कीजिये। दूसरे पदाधिकारी बनाएंगे।

जानकारी के अनुसार बीकानेर शहर व देहात कांग्रेस संगठन में लगभग 300 पदाधिकारी होने के साथ ही इतने ही कार्यकर्ता ऐसे भी हैं जो कांग्रेस सरकार के दौरान किसी न किसी पद पर थे तथा कई पार्टी पदाधिरी हैं। अधिकांश आमंत्रण के बाद भी नहीं आए।

जो सदस्‍य बिना कारण नहीं आए उनकी छुट्टी करो

डोटासरा ने कहा कि दोनों अध्‍यक्षों की कार्यकारिणी में 144-144 पदाधिकारी व सदस्‍य हैं। उनमें जो बिना कारण यहां नहीं आए आज शाम को उनकी चिट्ठी निकाल दो। इसमें कोताही नहीं बरतो। डोटासरा ने कहा आज बीकानेर में आपके संगठन का प्रदेश अध्‍यक्ष आया है। नेता प्रतिपक्ष आया है। संगठन प्रभारी बीकानेर पहुंचे हैं। इसके बावजूद आपके कहने से कोई व्‍यक्ति संगठन के काम में नहीं आ रहा है तो ऐसे व्‍यक्तियों की कांग्रेस में जरूरत नहीं है। पीसीसी चीफ ने दोनों अध्‍यक्षों को सबकी हाजिरी लेकर शाम को प्रदेश कांग्रेस को रिपोर्ट भेजो।

संगठन में केवल काम करने वालों की जगह

पीसीसी चीफ ने कहा कि हम दुबारा यहां आएंगे जो संगठन में काम करना चाहे ऐसे लोगों को ही कांग्रेस का सदस्‍य बनाएं। संगठन के प्रेस नोट के अनुसार शुक्रवार को संवाद कार्यक्रम में सभी पदाधिकारियों व सदस्‍यों को आमन्त्रित किया गया। सम्मेलन में पूर्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, भंवर सिंह भाटी, गोविन्द मेघवाल, जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल, प्रदेश महासचिव लोकसभा प्रभारी फुसाराम गोदारा, प्रदेश महासचिव जिया उर रहमान आरिफ, प्रदेश महासचिव गजेंद्र सिंह सांखला,  मंगलाराम गोदारा, गोविंदराम मेघवाल, डॉ राजेंद्र मुंड, भवर सिंह भाटी, मदनगोपाल मेघवाल, महेंद्र गहलोत, लक्ष्मण कड़वासरा मौजूद रहे। संचालन मुरली गोदारा ने किया। बीकानेर में नोखा से एक मात्र कांग्रेस विधायक सुशीला डूडी अपने पति रामेश्‍वर डूडी के स्‍वास्‍थ्‍य की देखभाल के लिये दिल्‍ली में होने के चलते बैठक में नहीं पहुंची।

लोकसभा चुनाव व न्‍याय यात्रा पर हुआ संवाद

देहात जिला कांग्रेस के संगठन महासचिव मार्शल प्रहलाद सिंह ने बताया कि सूरज टॉकीज में हुए कांग्रेस संवाद कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली  ने आगामी लोकसभा चुनाव तथा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संदर्भ में कार्यकर्ताओं से रानीबाजार स्थित सूरज टॉकीज में सुबह 11 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक संवाद किया।

 

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!