×

राज्यों को वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध करवाए केंद्र सरकार– शहर कांग्रेस

Central government should provide free vaccine to the states – City Congress

बीकानेर, (समाचारसेवा)। राज्यों को वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध करवाए केंद्र सरकार– शहर कांग्रेस, बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने केन्‍द्र सरकार से आग्रह किया है कि वह देश के सभी राज्‍यों को निशुल्‍क वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराये। पार्टी ने इस आशय का एक ज्ञापन भी शुक्रवार को कलक्‍टर बीकानेर के माध्‍यम से राष्‍ट्रपति को भेजा है।

कलक्‍टर को ज्ञापन सौंपने गए शहर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में अध्‍यक्ष यशपाल गहलोत, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व खाजूवाला विधायक गोविंदराम मेघवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ, शहर महासचिव ललित तेजस्वी, सचिव मनोज किराडू, शहर कांग्रेस प्रवक्ता नितिन वत्सस, आदि शामिल थे।

Central-government-should-provide-free-vaccine-to-the-states-–-City-Congress-1-300x104 राज्यों को वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध करवाए केंद्र सरकार– शहर कांग्रेस
Central government should provide free vaccine to the states – City Congress bikaner

प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन में राष्‍ट्रपति से आग्रह किया है कि केंद्र सरकार वैक्सीन की खरीद कर सभी राज्यो को निशुल्क उपलब्ध करवाए। साथ ही प्रतिदिन 1 करोड़ लोगों को टिका लगाने का कार्य किया जाना चाहिए ताकि तीसरी लहर से देश के हर नागरिक की सुरक्षा की जा सके।

तभी हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से होने वाले बड़े नुकसान से बच सकेंगे। ज्ञापन में कहा गया है कि देश मे आधी से ज्यादा आबादी गावो में बसती है वहा टीकाकरण की वर्तमान योजना प्रभावी नही है। क्योंकि ग्रामीण परिवेश का हर  व्यक्ति अपना स्लॉट बुक नही करवा सकता और हर बार वो टिके से वंचित रह जाता है।

अतः केंद्र सरकार को टीकाकरण हेतु जो कार्यप्रणाली तय की गई उसमे भी बड़ा बदलाव करना होगा ताकि आम जनताको टीका सहज सुलभ हो सके।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!