Home Bikaner politics एडीएम को सौंपा शहर की बदहाली का कच्चा चिट्ठा

एडीएम को सौंपा शहर की बदहाली का कच्चा चिट्ठा

बीकानेर (समाचार सेवा) राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्‍ला के नेतृत्व में शहर कांग्रेस ने सोमवार को एडीएम सिटी को शहर की बदहाली का कच्चा चिट्ठा सौंपा।

शहर कांग्रेस की ओर से एडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अन्तिम चरण में 16 वार्डों की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधि मंडल में डॉ. कल्‍ला के साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, प्रदेश कांग्रेस सचिव जियाउर रहमान, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हीरालाल हर्ष तथा प्रवक्ता गौरीशंकर व्यास शामिल रहे।

शहर कांग्रेस कमेटी बीकानेर के द्वारा की जा रही परिवर्तन पद यात्रा के दौरान एकत्र की गई इन समस्याओं में बताया गया कि लगभग सभी वार्डों में बिजली, पानी और गन्दे पानी के निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है।

वार्ड नम्बर 9 के पारीक चौक के गन्दे नाले की वजह से इस मौहल्ले के आस-पास में डैंगू का प्रकोप बना हुआ है। वार्ड नम्बर 30 में हैरिटेज रूट की लगभग सारी सड़क टूटी हुई है और इस रूट पर लगी फैन्सी लाइट्स में बल्ब आदि नहीं है।

बड़ा बाजार में स्थित चायपट्टी में सड़कों पर गन्दगी पसरी हुई है तथा यातायात पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से दिन में सैकड़ों वार यातायात अवरूद्ध हो जाता है।

अनेक वार्ड वासियों द्वारा यह भी बताया गया कि उन्हें सरकारी लालफीताशाही की वजह से पेंशन एवं राशन नहीं मिल पा रहा। जिसकी वजह से नागरिकों में भारी रोष है।