संविदा-निविदा कार्मिकों की महापंचायत मंगलवार को

sanvida mahapanchayat

बीकानेर, (समाचार सेवा) प्रदेश के संविदा निविदा कर्मचारीयों के विभिन्न मुद्दों पर मंगलवार को मजदूर दिवस पर कलेक्‍ट्रेट के सामने कर्मचारी मैदान में सुबह 11 महापंचायत होगी।

महापंचायत में संविदा कार्मिकों से जुडे विषयों, एनआरएचएम प्रबंधकीय कर्मचारी संगठन, एमएनडीवाई, महिला बाल विकास विभाग, मेडिकल कालेज में कार्यरत कार्यरत संविदा कार्मिकों के बीच ठेका प्रथा समाप्त करवाने पर बात की जाएगी।

साथ ही समस्त संविदा निवदा कार्मिकों के लिए समान कार्य समान वेतन की व्यवस्था लागु करवाने के सम्बंद्ध में गहन चिंतन एवं मनन करके विश्लेषणात्मक रिपोर्ट सरकार के समक्ष प्रस्तुत कि जाएगी।

अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष महेन्द्र सिंह चौधरी महापंचायत में मुख्‍य वक्‍ता के रूप में अपनी बात रखेंगे। महासंध के प्रदेशउपाध्यक्ष तथा बीकानेर जिलाध्यक्ष भंवर पुरोहित के अनुसार एकीकृत महासंघ स्थायी कर्मचारीयों के साथ-साथ प्रदेश में कार्यरत समस्त संविदा निविदा  कार्मिकों को भी अपने परिवार का हिस्सा मानते है

ये रहेगें महापंचायत के मुख्य मुद्दे

भाजपा सरकार घोषणा पत्र एवं संकल्प पत्र में सम्मिलित राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत समस्त  संविदा एवं निविदा कार्मिकों के लिए स्थायीकरण एवं समायोजन की नीति अतिशीघ्र लेकर आए।

राज्‍य के विभिन्‍न जिलों की पुलिस द्वारा संविदा, निविदा कर्मियों पर किये गये झुठे मुकदमों को बिना शर्त वापस लिया जाए। आशा सहयोगिनी, आँगनबाडी कार्यकर्ता, साथिन, सहायिका, की जायज मांगों को जल्‍द पूरा किया जाए।

साथ ही प्रदेशभर में कार्यरत समस्त संविदा, निविदा कार्मिकों के लिए समान कार्य समान वेतन की नीति लागु की जाए।

महापंचाय के सफल आयोजन हेतु किया जनसंपर्कः-

महापंचायत के लिये सोमवार को एकीकृत महासंघ के उपाध्यक्ष रमेश उपाध्याय ने श्रीडूंूगरगढ, नोखा, कोलायत आदि में जनसंपर्क किया।

नर्सेज नेता श्रवण वर्मा  व महिपाल चैधरी ने अस्थायी नर्सिंग कर्मचारीयों से, एनआरएचएम प्रबंधकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव किशोर व्यास व जिलाध्यक्ष विजय गहलोत ने सभी जिलों में संपर्क किया।

एमएनडीवाई के नेता विनय थानवी, घनश्याम पंचारिया, मनोज खत्री ने सातों संभागों  में संपर्क किया।