Home samachar seva पीबीएम का मेडिसिन विंग पूरे राजस्थान के लिए होगा उपयोगी : ओम...

पीबीएम का मेडिसिन विंग पूरे राजस्थान के लिए होगा उपयोगी : ओम बिरला

Medicine wing of PBM will be useful for entire Rajasthan Om Birla

बीकानेर, (समाचार सेवा)। पीबीएम का मेडिसिन विंग पूरे राजस्थान के लिए होगा उपयोगी :ओम बिरला, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि पीबीएम अस्पताल में बनाया जा रहा 450 बैड का मेडिसिन विंग ना केवल बीकानेर संभाग बल्कि पूरे राजस्‍थान के लिये उपयोगी होगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बीकानेर में श्रीमती सी.एम. मूंधड़ा चेरिटेबल ट्रस्ट दवारा बनवाये जा रहे मेडिसिन विंग के लिये अपना शुभकामना संदेश देते हुए ये बात कही।

उल्‍लेखनीय है कि इस मेडिसिन विंग का शिलान्यास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं राजस्थान मंत्रिमंडल सदयों द्वारा 23 जून 2021 को किया जा चुका है और इस मेडिसिन विंग का निर्माण कार्य भी शुरू किया गया है।

ट्रस्ट के प्रतिनिधि द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि ट्रस्ट के मुख्य प्रतिनिधि के.एल. मूंधड़ा द्वारा पूरे बीकानेर संभाग के मरीजों के हित में पीबीएम अस्पताल में बनाए जा रहे 450 बैड के मेडिसिन विंग के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुभकामना संदेश देते हुए बताया कि बीकानेर में बनने वाला 450 बैड का मेडिसिन विंग बीकानेर संभाग ही नहीं पूरे राजस्थान के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

प्रस्तावित मेडिसिन विंग 203145 SQ.FT. भूभाग पर बनेगा। इस विंग में ग्राऊंड फ्लोर, फर्स्ट फ्लोर, द्वितीय फ्लोर का निर्माण होगा और भविष्य में होस्पिटल के विस्तार हेतु नींव में 2 फ्लोर की अतिरिक्त स्ट्रेंथ दी जा रही है।

पचिसिया ने बताया कि इस  प्रस्तावित अस्पताल भवन में 50 बैड के लग्जरी कोटेज, 8 वार्ड, 40 बैड का आईसीयू, 2 आईसोलेशन वार्ड, ट्रेनिंग हॉल, 8 डॉक्टर्स चेंबर, पूरे बेसमेंट में कार पार्किंग एरिया, रोगियों की सुविधा के लिए 4 लिफ्ट, 4 सीढियां, रेम्प, 2 लाख लीटर का अंडरग्राऊंड वाटर टेंक, ओवर हेड वाटर टेंक, फायर फाइटिंग सिस्टम, जेनरेटर सेट रूम व रोगियों के लिए केन्टीन का निर्माण करवाया जाएगा।