Home samachar seva वरिष्ठ महिलाओं में कोरोना वैक्सीनेशन का बढ़ा रुझान : डॉ. एम. दाउदी

वरिष्ठ महिलाओं में कोरोना वैक्सीनेशन का बढ़ा रुझान : डॉ. एम. दाउदी

Increased trend of corona vaccination among senior women: Dr. M. Daudi

बीकानेर, (समाचार सेवा)। वरिष्ठ महिलाओं में कोरोना वैक्सीनेशन का बढ़ा रुझान : डॉ. एम. दाउदी,सिटी डिस्पेंसरी-7 के प्रभारी डॉ. एम. दाउदी के अनुसार वरिष्ठ महिलाओं के कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता बढ़ने तथा अधिक संख्या में वरिष्ठ महिलाओं के परिवार सहित डिस्पेंसरी पहुंचने से स्पष्ट है कि बीकानेर कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में भी अव्वल रहेगा।

डॉ. दाउदी ने बताया कि जिस प्रकार एक शिक्षित महिला घर के सभी लोगों को शिक्षित कर सकती है उसी प्रकार एक जागरूक महिला देश पर आये संकट को दूर करने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। उन्होंने बताया कि कोरोना से जंग में महिलाओं का योगदान बराबर रहा है और अब वैक्सीनेशन में भी महिलायें बढ़चढ़कर अस्पताल पहुंच रही हैं।

डॉ. दाउदी ने बताया कि बुजुर्ग लोगों को इस बीमारी से गंभीर खतरे के मददेनजर सरकार ने 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को प्राथमिकता से वैक्सीनेश का अवसर दिया है। वरिष्ठ महिलाएं वैक्सीन के सम्बंध में कोई भ्रांति ना रखे। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। वहीं कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति वरिष्ठ महिलाओं को जागरूक करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सोमवार को पंचायत समिति बीकानेर में एक कार्यशाला भी आयोजित की गई।

कार्यशाला में उपखंड अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा में वैक्सीन सबसे जरूरी है। डॉ अनिल वर्मा ने कहा कि कोरोना से जंग जीतने में वैक्सीन की अहम भूमिका रहेगी। निर्मला दुबे, विजय सिंह राठौड़ ने भी विचार रखे।

Dr. M Daudi

डिस्‍पेंसरी-7 को कोविड सेल्फी स्टेंड भेंट

बीकानेर, (समाचार सेवा)इनरव्हील क्लब द्वारा सिटी डिस्पेंसरी नंबर 7, रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र को एक कॉविड वैक्सिन स्टेंडी भेंट की गई।

इसका लोकार्पण बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद पचीसिया तथा डिस्पेंसरी प्रभारी डॉ. एम. दाउदी द्वारा किया गया।

समारोह में इनरव्हील अध्यक्ष अर्चना गुप्ता, रोट्रेक्ट क्लब अध्यक्ष गौरव मूंधड़ा, क्लब सदस्य सोनिया छींपा, लता मूंधड़ा, पुष्पा पारीक आदि उपस्थित थे।