Home समाचार सेवा बीकानेर हुनर की शक्ति से ही मिलेगी बेरोजगारी से मुक्ति : भार्गव

हुनर की शक्ति से ही मिलेगी बेरोजगारी से मुक्ति : भार्गव

Freedom from unemployment will be achieved only by the power of skill Bhargava

बीकानेर, (समाचारसेवा)। हुनर की शक्ति से ही मिलेगी बेरोजगारी से मुक्ति : भार्गव, जन शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष अविनाश भार्गव ने कहा कि आज के समय में हुनर की शक्ति से ही बेरोजकारी से मुक्ति मिलना संभव है।

भार्गव गुरुवार को जन शिक्षण संस्थान बीकानेर, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित 84 दिवसीय मेकअप प्रशिक्षण केन्द्रों के समापन अवसर पर पुरानी गिन्नानी स्थित प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित संवाद कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि महिला स्वरोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रशिक्षणर्थियों को मेकअप से संबंधित सभी जानकारियां दी गई। प्रशिक्षण के बाद स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षणार्थी बैंक से ऋण लेकर स्वयं का ब्यूटी पार्लर शुरू कर सकती है।

जिन तीन केन्दा्रें में प्रशिक्षण समाप्त हुए उनमें दो केन्द्र जनता प्याऊ व 1 केन्द्र पुरानी गिन्नानी में संचालित किया गया था। प्रशिक्षण केन्द्र 5 अगस्त से शुरू किए गए थे।

कार्यक्रम में एडवोकेट विजय प्रकाश गोयतान, स्वास्थ्य सलाहकार बी. आर. प्रजापत, पत्रकार जितेन्द्र व्यास, कार्यक्रम अधिकारी महेश उपाध्याय, अनुदेशिका रेशमा वर्मा, मोना, सीमा बिस्सा, मीनाक्षी किराडू,  कार्यालय सहायक उमाशंकर आचार्य ने भी विचार रखे।