×

अब बीकानेर-हावड़ा ट्रेन अक्टूबर से सप्ताह में सिर्फ दो दिन, विरोध शुरू

train

बीकानेर, (samacharseva.in)अब बीकानेर-हावड़ा ट्रेन अक्टूबर से सप्ताह में सिर्फ दो दिन, बीकानेरवासियों को सप्ताह मे सात दिन चलने वाली बीकानेर-हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन की सुविधा अब सिर्फ दो दिन ही मिलेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को अक्टूबर माह से बीकानेर से दो दिन चलाने का निर्णय लिया है। वही दूसरी ओर जोधपुर से यह ट्रेन सप्ताह मे पाँच दिन चलेगी। रेल प्रशासन ने बीकानेर व जोधपुर से हावड़ा संचालन के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए हैं। उल्लेखनीय है कि अभी तक हावड़ा जाने वाली इस ट्रेन के 9 डिब्बे बीकानेर से व 15 डिब्बे जोधपुर से चल मेड़ता मे जुड़ कर पूरी ट्रैन हावड़ा के लिए चलती थी परन्तु अब पूरी ट्रेन अलग-अलग दिनों में दोनों शहरों से संचालित होंगी।

रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 22307 हावड़ा से 22 अक्टूबर से प्रत्येक सोम व गुरु को बीकानेर के लिए रवाना होगी। तथा ट्रेन संख्या 22308 बीकानेर से 24 अक्टूबर से बुध व शनि को हावड़ा के लिए ट्रेन रवाना होगी।

IMG-20200620-WA0002-300x125 अब बीकानेर-हावड़ा ट्रेन अक्टूबर से सप्ताह में सिर्फ दो दिन, विरोध शुरू

सिर्फ दो दिन संचालन का विरोध

राजस्थान प्रदेश काँग्रेस कमेटी के सचिव जिया उर रहमान आरिफ ने हावड़ा ट्रेन का बीकानेर से मात्र दो दिन संचालन का कड़ा विरोध जताया हैं। आरिफ ने बताया कि बीकानेर से हावड़ा के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन हैं, कोलकाता में बड़ी संख्या में बीकानेर के प्रवासी रहते है, इस कारण बीकानेर से हावड़ा के बीच चलने वाली इस ट्रेन में खूब भीड़ रहती है। बीकानेर के व्यापारी वर्ग को भी व्यापार करने मे तकलीफ होगी। बीकानेर, नोखा, नागौर के अधिकतर यात्री इसी ट्रेन में यात्रा करते हैं इस कारण पूरे साल ट्रेन मे लम्बी वेटिंग रहती है ऐसे मे सप्ताह मे सिर्फ दो दिन ट्रेन चलाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। रेलवे को पूरे सप्ताह ट्रेन का संचालन करना चाहिए।

सिटीजन अवेरनेस फोरम के संयोजक विनोद कुमार भटनागर व डीआरयूसीसी सदस्य रवि पुरोहित ने कहा कि रेलवे के इस निर्णय से भरतपुर, आगरा, कानपूर, इलाहाबाद, मुगलसराय, पारसनाथ, आसनसोल जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी होगी। रेल प्रशासन हमेशा से ही बीकानेर की तुलना मे जोधपुर को तरजीह देता रहा हैं।इस निर्णय से भी बीकानेर के यात्रियों को नुकसान होगा।

Screenshot_2020-06-16-17-08-29-1-300x300 अब बीकानेर-हावड़ा ट्रेन अक्टूबर से सप्ताह में सिर्फ दो दिन, विरोध शुरू

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!