×

जीवन में कभी हताश ना हों, मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी- डॉ. अपर्णा गुप्ता

Never be disappointed in life, I myself became an IAS in the fourth attempt - Dr. Aparna Gupta

कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में मेंटल हेल्थ पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

NEERAJJOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में बुधवार को अलख फाउंडेशन के सहयोग से मेंटल हेल्थ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

छात्र कल्याण निदेशालय की ओर से विद्या मंडप सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि यूआईटी सचिव डॉ. अपर्णा गुप्ता ने कहा कि जीवन में कभी हताश नहीं होना चाहिये। मैं खुद चौथे प्रयास में आईएएस बनी। उन्‍होंने कहा कि अगर आपके परिवार या आसपास लगे कि किसी को मदद की जरूरत है और वो आगे नहीं बढ़ पा रहा है तो आप एक कदम उसकी ओर बढ़ाइए।

हो सकता है आप किसी की जान बचा पाएं।  अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कुलपति अरुण कुमार ने कहा कि समस्याएं सबके जीवन में आती हैं लेकिन हमें कभी हार नहीं माननी हैं। अगर कभी हम फेल भी होते हैं तो अगली बार दोगुनी शक्ति और मेहनत से टार्गेट हासिल करें। कुलसचिव डॉ. देवाराम सैनी ने कहा कि कोटा में हम बच्चों की सुसाइड की घटनाएं सुनते हैं।

इसको रोकने को लेकर प्रयास सरकार स्तर पर भी किए गए।  साइकोलॉजिस्ट डॉ खुशबू सुथार, अलख फाउंडेशन की सचिव श्रीमती रानु पाराशर, डॉ रितु जैन, छात्र कल्याण निदेशक डॉ निर्मल सिंह दहिया ने भी विचार रखे। मंच संचालन डॉ सुशील कुमार ने किया।

 

Share this content:

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!