×

प्रत्‍येक घंटे में 18 लोग होते हैं सड़क दुर्घटना में मौत का शिकार

Every hour 18 people die in road accidents in the country

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा)। प्रत्‍येक घंटे में 18 लोग होते हैं सड़क दुर्घटना में मौत का शिकार, बीकानेर संभाग के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) राजेश शर्मा ने बताया कि आज प्रत्येक घंटे में लगभग 18 व्यक्तियों की मौत रोड एक्सीडेंट के कारण हो रही है। पूरे देश की जीडीपी का 03 से 04 प्रतिशत रोड एक्सीडेंट के क्लेम संबंधी मामलों का भुगतान करने में जाता है।

आरटीओ शर्मा मंगलवार को  राजकीय विधि स्नातकोत्तर महाविद्यालय बीकानेर में रोड सेफ्टी एंड ट्रेफिक रूल्स विषय पर स्टूडेंट वर्कशॉप को मुख्‍य वक्‍ता के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने विधि विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने हेतु प्रेरित किया। शर्मा ने बताया कि इसलिए हर व्यक्ति की स्वयं की ही जिम्मेदारी है कि वह रोड सेफ्टी के नियमों का पालन करें।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर भगवान राम विश्नोई ने बताया कि आज के समय में हर युवा का यह कर्तव्य है कि वह यातायात नियमों की जानकारी रखें। उनका आवश्यक रूप से पालन भी सुनिश्चित करें। राजस्थान राज्य महिला नीति की नोडल अधिकारी मीनाक्षी कुमावत ने कहा कि इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन महाविद्यालय द्वारा विधि विद्यार्थियों के हित में किया जाता रहा है।

महाविद्यालय की सह-आचार्य डॉक्टर कुमुद जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज का शैक्षणिक, अशैक्षणिक स्टाफ एवं विधार्थी उपस्थित रहे। इस  दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस पर सभी ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली।

Share this content:

You May Have Missed

error: Content is protected by SITInovations!!