सेवा भोज योजना पर पीएम मोदी को कहा थैंक्‍यू  

A delegation of SGPC led by the Union Minister for Food Processing Industries, Smt. Harsimrat Kaur Badal calling on the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi

नई दिल्‍ली। शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्‍यों व अन्‍य लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को दिल्‍ली में प्रधानमंत्री से मिला।

प्रतिनिधि मंडल ने केंद्र सरकार की योजना ‘सेवा भोज योजना’ के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद दिया।

सेवा भोज योजना में गुरूद्वारों सहित धमार्थ, धार्मिक  संस्‍थानों द्वारा नि:शुल्‍क दिए जाने वाले लंगर और प्रसाद की सामग्रियों पर सीजीएसटी तथा आईजीएसटी के केंद्रीय हिस्‍से की अदायगी करने का प्रावधान है।

खाद्य प्रसंस्‍करण उद्योग मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्‍व में पीएम मोदी से इस प्रतिनिधिमंडल ने गन्‍ना किसानों के बोझ को कम करने के उद्देश्‍य से केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के लिए भी प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद दिया।

शहर में मोटर साइकिल चोरी की वारदातें बढी

बीकानेर शहर में मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें बढती जा रही है। जिला पुलिस बाइक चोरी की बडी वारदात का खुलासा करती है उसके बाद कुछ दिन तो बाइक चोरी की घटनायें थम जाती है मगर बाद में आम दिनों की तरह चोरी की वारदातें पुन शुर हो जाती है।

सबसे आश्‍चर्य की बात तो यह है कि शहर में भरी दोपहर हो या शाम का समय बाइक चोर किसी भी समय बाइक पार कर ले जाते हैं। चोरी की बाइक खरीदने वाला गैंग भी शहर में सक्रिय है यही कारण है कि बाइक चोरों को आसानी से चेारी की बाइक का रुपया जल्‍द मिल जाता है।

खरीदने वाले बाइक को खुर्दबुर्द कर पुर्जों के हिसाब से भी बाइक के पार्टस बेच देते हैं या पूरी की पूरी बाइक दूसरे शहर में सप्‍लाई कर देते हैं। इस चैन को तोडे बगैर बाइक चोरी रुकना संभव तो नहीं दिख रहा है।