Home Rajasthan news शराब बंदी आन्दोलन के अग्रदूत गुरुशरण छाबडा की जयंती

शराब बंदी आन्दोलन के अग्रदूत गुरुशरण छाबडा की जयंती

जयपुर। प्रदेश में सम्पूर्ण शराब बंदी आन्दोलन के प्रणेता और सम्पूर्ण शराब बंदी के लिए शहीद हुए पूर्व विधायक गुरुशरण छाबडा की 71 वी जयंती शनिवार 9 जून को पूरे प्रदेश में मनाई जाएगी।

सम्पूर्ण शराब बंदी आन्दोलन जस्टिस फॉर छाबडा सगठंन की राष्ट्रीय अध्यक्षा पूनम अंकुर छाबडा ने बताया की शहीद गुरुशरण छाबडा की 9 जून को 71 वी जयंती है।

उन्‍होंने बताया कि छाबडा जी की जयंती जस्टिस फॉर छाबडा सगठंन की सम्पूर्ण जिला शाखाओ द्वारा जिला मुख्यालयो पर मनाई जायेगी।

उन्‍होंने बताया कि कई सामाजिक सगठंन भी जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे।  जयपुर में भी जस्टिस फॉर छाबडा सगठंन द्वारा छाबडा की 71 वी जयन्ती नशा मुक्ति दिवस के रूप में मनाई जाएगी।

इस अवसर पर जस्टिस फॉर छाबडा प्रदेश टीम के सदस्य शामिल रहेंगे। जस्टिस फॉर छाबडा सगठंन के प्रदेश प्रवक्ता भैरु सिंह राजपुरोहित ने बताया की पुरे प्रदेश में छाबडा के शराब बंदी मिशन को आगे बढ़ाने के लिए युवा संकल्पित है।

उनकी 71 वी जयंती पर सरकार से मांग करते है की प्रदेश को जल्द से जल्द शराब मुक्त करे जो छाबडा साहब को सच्ची श्रद्धाजंली होगी।

गडबडाई शहर की सफाई व्‍यवस्‍था

बीकानेर (समाचार सेवा)बीकानेर में सफाई व्‍यवस्‍था गडबडाई हुई हे। अनेक लोगों व संगठनों ने नगर

निगम को ज्ञापन भेजकर सफाई व्‍यवस्‍था सुचारू करने की मांग की मगर व्‍यवस्‍था सुचारू नहीं हो सकी। कहीं विवाह स्‍थलों के बाहर गंदगी को हटाने की व्‍यवस्‍था नहीं है तो कहीं नालों को सफाई करने की सुचारू व्‍यवस्‍था को लेकर बार बार आग्रह करने के बावजूद नाले गंदगी से अटे पडे हैं।

सडकों के गडढे तो और भी हालात खराब करने वाले हैं। आवारा पशुओं व सडक के गडढों ने राहगीरों को कई बार चोटिल किया है। जिला प्रशासन किसी भी प्रकार की जिम्‍मेदारी नहीं लेता है।