Home samachar seva कॉलेज शिक्षा में अब राजस्थानी साहित्य के व्याख्याता के 10-15 पदों पर...

कॉलेज शिक्षा में अब राजस्थानी साहित्य के व्याख्याता के 10-15 पदों पर होगी भर्ती!

Rajasthani literature lecturer will now be recruited in 10-15 posts in college education!

बीकानेर, (samacharseva.in)। कॉलेज शिक्षा में अब राजस्थानी साहित्य के व्याख्याता के 10-15 पदों पर होगी भर्ती!, राजस्थानी मोट्यार परिषद की कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2020 में राजस्थानी साहित्य विषय के नये पदों को सृजित करने की मांग मान लिये जाने का दावा किया गया है।

मोटयार परिषद के अनुसार शनिवार को उच्च शिक्षा मन्त्री भंवर सिंह भाटी ने मोट्यार परिषद के बीकानेर संभाग महामंत्री सरजीत सिंह सहित प्रतिनिधि मंडल सदस्यों के सामने विभाग के अधिकारियों को मौके पर फोन स्पीकर पर करके कॉलेज व्याख्याता भर्ती में राजस्थानी साहित्य विषय के कम से कम 10-15 नए पदों पर भर्ती निकालने के आदेश दिए।

वंही महाराजा गंगासिंह विश्विद्यालय में राजस्थानी साहित्य विषय का स्वतंत्र विभाग खोलकर जल्द पदों को भरने के सम्बंध में निर्देश दिए। मंत्री भाटी ने राजस्थानी मोट्यार परिषद के प्रतिनिधि मंडल को जरूरत पड़ने पर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

उल्लेखनीय है कि विगत 16 दिसंबर को राजस्थानी मोट्यार परिषद के संभाग महामंत्री सरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने राजस्थानी भाषा को दुसरी राजभाषा बनाने, कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2020 में राजस्थानी साहित्य विषय के पद इसी विज्ञप्ति में शामिल करने, राजस्थानी साहित्य के नये पदों को सृजित करने सहित मांगों पर सर्किट हाउस में भंवर सिंह भाटी उच्च शिक्षा मन्त्री से मुलाकात कर ज्ञापन दिया था।

प्रतिनिधि मंडल में बीकानेर संभाग महामंत्री सरजीत सिंह, बीकानेर परिषद उपाध्यक्ष मुकेश रामावत, महासचिव प्रशान्त जैन, सलाहकार भरतदान चारण व रामावतार उपाध्याय, कोषाध्यक्ष राजेश चौधरी, शंकर दान चारण, राजुनाथ, सुरेन्द्र शामिल रहे।