Home samachar seva दंडित कैदी बीछवाल खुली जेल से हुआ फरार

दंडित कैदी बीछवाल खुली जेल से हुआ फरार

Punished prisoner Bichwal escaped from open prison

बीकानेर, (समाचार सेवा) दंडित कैदी बीछवाल खुली जेल से हुआ फरार, बीछवाल खुली जेल से एक बंदी फरार हो गया है। बुधवार शाम को कैदियों की हाजरी के समय यह कैदी अनुपस्थित रहा था। गुरुवार सुबह जेल प्रशासन की ओर से आरोपी बंदी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

जेल प्रहरी रोहिताश मीणा की ओर से दर्ज मामले में बताया गया है कि आरोपी बंदी खुला शिविर में सजा भुगत रहा था। बुधवार 14 अप्रैल को शाम को गिनती में यह बंदी अनुपस्थित रहा तो उसकी खोज बीन शुरू की गई।

साथी कैदियों का कहना था कि जेल से फरार हुआ कैदी भीलवाडा निवासी कालू खां उर्फ जमाल पुत्र छोटू खां गुरुवार शाम चार बजे के बाद से गायब हो गया था। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी बंदी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच हैड कांस्‍टेबल विजय कुमार को सौंपी गई है।

बीकानेर, (समाचारसेवा)उषा जोशी, अपराध संवाददाता, 7597514697, Email-ushajoshi0077@gmail.com

पुलिस शालीनतापूर्वक कोविड निर्देशों की पालना करवाए – डीजीपी

जयपुर, (समाचार सेवा) कोरोना गाइड लाइन पालना में पुलिस की सख्‍ती के बीच राजस्‍थान पुलिस स्‍थापना दिवस पर महानिदेशक पुलिस एम.एल. लाठर ने पुलिसकर्मियों से आग्रह किया है कि वे खुद कोरोना के सम्बन्ध में जारी समस्त दिशा-निर्देशों का पालन करें साथ ही शालीनतापूर्वक आमजन को भी इन की पालना करने के लिए प्रेरित करें।

महानिदेशक ने राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के समस्त पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राजस्थान पुलिस के समस्त अधिकारी एवं जवान अपने गरिमामय आचरण के साथ निष्पक्षता एवं तत्परता से अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे।

लाठर ने अपने संदेश में कहा कि इस समय प्रदेश भी कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित है। कोरोना के सम्बन्ध में जारी समस्त दिशा-निर्देशों की गंभीरता से पालना करके ही इस संक्रमण को रोका जा सकता है।  महानिदेशक ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन कर इन्हें निरन्तर आगे बढ़ाया है।

साथ ही अपने ध्येय वाक्य ’’आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में डर ’’को ध्यान में रखकर राजस्थान पुलिसकर्मी सदैव नागरिकों की सेवा के लिए तत्पर हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व रियासतों के पुलिस बलों को एकीकृत कर 16 अप्रेल, 1949 को राजस्थान पुलिस की स्थापना की गई।

बीकानेर, (समाचारसेवा)उषा जोशी, अपराध संवाददाता, 7597514697, Email-ushajoshi0077@gmail.com