Home समाचार सेवा बीकानेर खेलों से खिलवाड़ ना करे महाराजा गंगासिंह युनिवर्सिटी – छात्रसंघ

खेलों से खिलवाड़ ना करे महाराजा गंगासिंह युनिवर्सिटी – छात्रसंघ

Maharaja Ganga Singh University should not play with sports - Students' Union

स्पोर्ट्स केलेंडर से हटाया मार्शल आर्ट्स पेनचाक सिलाट खेलखिलाड़ी छात्र नाराज

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) खेलों से खिलवाड़ ना करे महाराजा गंगासिंह युनिवर्सिटीछात्रसंघ, महाराजा गंगासिंह युनिवर्सिटी (एमजीएसयू) बीकानेर के स्पोर्ट्स कैलेंडर से मार्शल आर्ट्स पेनचाक सिलाट खेल हटा देने पर विवि से जुड़े छात्रों व छात्रसंघ प्रतिनिधियों ने रोष जताया है।

इस संबंध में विभिन्‍न कॉलेजों में छात्रसंघों के पदाधिकारियों ने अपने अपने कॉलेज के अधिकारियों के मार्फत एमजीएसयू के कुलपति प्रो. विनोद कुमार सिंह को अपना ज्ञापन भेजा है।

छात्रों ने कुलपति को चेतावनी दी है कि खेलों के साथ विवि ने कोई खिलवाड़ किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन में बताया गया है कि महाराजा गंगासिंह युनिवर्सिटी बीकानेर के स्पोर्ट्स बोर्ड और उनके सचिव द्वारा मनमाने तरीके से इंटर कॉलेज टुर्नामेंट करवाने तथा विभिन्न खेलों में जोड़-तोड़ किया गया है।

मार्शल आर्ट्स पेनचाक सिलाट खेल को बिना किसी कारण के खेल केलेंडर से हटा दिया गया है। इससे खिलाड़ियों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया है। नवनिर्वाचित छात्र संघ उपाध्यक्ष भरत सिंह बीका ने बताया कि डूंगर कॉलेज के 13 खिलाड़ियों ने पेनचाक सिलाट खेल के इंटर कॉलेज टुर्नामेंट में 07 स्वर्ण, 02 रजत, 01 कांस्य सहित कुल 10 पदक प्राप्त किये थे।

इस वर्ष प्रतिभावान खिलाड़ियों को पेनचाक सिलाट खेल से महरुम कर दिया गया है। महारानी कॉलेज, नेहरू शारदापीठ पीजी महाविद्यालय तथा पदमपुर स्थित माता शांतिदेवी गोदारा कालेज के खिलाड़ियों ने ज्ञापन सौंपकर खेल को नियमित करने की जोरदार मांग की है।

महारानी कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष निरमा मेघवाल ने कहा विश्वविद्यालय प्रशासन पेनचाक सिलाट खेल को नियमित नहीं करता है तो आंदोलन किया जाएगा। एनएसपी पीजी कालेज छात्रसंघ महासचिव राजेश स्वामी ने कहा कि बीकानेर में विद्यार्थी खिलाड़ियों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

महानगर खेल संयोजक हिमांशु सारस्वत ने भी विचार रखे।