Home samachar seva फर्जीवाडे से जमीन का सौदा कर 44 लाख रुपये हडपने वाला कालूदास गिरफ्तार  

फर्जीवाडे से जमीन का सौदा कर 44 लाख रुपये हडपने वाला कालूदास गिरफ्तार  

Kaludas arrested for committing Rs 44 lakh land by forging a fake deal

बीकानेर, (समाचार सेवा) फर्जीवाडे से जमीन का सौदा कर 44 लाख रुपये हडपने वाला कालूदास गिरफ्तार, सदर थाना पुलिस ने फर्जीवाडे से जमीन का सौदा कर 44 लाख रुपये से अधिक राशि डकारने वाले आरोपी राववाला निवासी 49 वर्षीय कालूदास स्‍वामी पुत्र आसदास को गिरफ्तार किया है।

पुलिस आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश करेगी। थानाधिकारी सत्‍यनारायण गोदारा ने बताया कि आरोपी ने यह अपराध घेवर सिंह, अभय सिंह तथा इन्‍द्र चंद के साथ किया है।

उन्‍होंने बताया कि बीकानेर में पवनपुरी में नागणेचीजी निवासी सोनिया सिंह मन्‍होत्रा पुत्री धर्मपाल ने पुलिस को बताया कि आरोपिेयों ने मिलीभगत कर उसकी 25 बीघा जमीन के कूटरचित दस्‍तावेज तैयार किए।

पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी बज्‍जू थाना क्षेत्र में चक 7एएम राववाला निवासी कालूदास स्‍वामी को गिरफ्तार किया है। 

 सवा तीन लाख रु. चुराकर बिहार भाग रहा घरेलु नौकर विजय लालगढ स्‍टेशन पर गिरफ्तार 

बीकानेर, (समाचार सेवा)। सदर थाना पुलिस ने सवा तीन लाख रुपये लेकर बिहार की ओर जाने की कौशिश कर रहे एक घरेलु नौकर विजय कुमार को लालगढ रेलवे स्‍टेशन से गिरफ्तार कर चोरी की संपूर्ण राशि बरामद की है।

आरोपी घरेलु नौकर विजय कुमार बीकानेर के सार्दुलगंज इलाके में मधुसूदन अग्रवाल के घर पर पिछले छह-सात महीने पहले ही काम पर लगा था। अग्रवाल ने उसका पुलिस वेरिपिफकेशन नहीं करवाया था। साथ ही विजय ने जो अपना आधार कार्ड अग्रवाल को दिया वह भी आधा-अधूरा था।

ऐसे में पुलिस के लिये विजय को ढूंढने में परेशानी हो सकती थी, मगर पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए नाकेबंदी कर शनिवार को आरोपी विजय को रुपयों के साथ दबोच लिया। सार्दुलगंज निवासी मधुसूदन अग्रवाल ने शुक्रवार-शनिवार 20 मार्च की आधी रात के बाद को पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उनका घरेलु नौकर 3 लाख 25 हजार रुपये चुराकर ले गया है।

थानाधिकारी सत्‍यनारायण गोदारा ने बताया कि आरोपी की तलाश रोडवेज व प्राइवेट बस स्‍टैंड, रेलवे स्‍टेशन पर की गई थी। अनुसंधान अधिकारी एएसआई रामफूल, कांस्‍टेबल घनश्‍याम की टीम ने आरोपी विजय कुमार पुत्र झंडीलाल दास को स्‍टेशन पर दबोच लिया।

आरोपी विजय कुमार बिहार के सुपौल जिला स्थित बिशनपुर के वार्ड 1 का निवासी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

 रविवार को नहीं लगेगा मंगल टीका (कोविड वैक्सीन)

बीकानेर, (समाचार सेवा)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि रविवार को मंगल टीका (कोविड वैक्सीन) कोविड टीकाकरण को विश्राम दिया गया है। अगले सत्र सोमवार से शुरू होंगे।

उन्‍होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन डेटा अनुसार जिले में कोविड वैक्सीन की आदिनांक डेढ़ लाख से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है। ये आंकड़ा बीकानेर में टीकाकरण के तेजी से बढ़े ग्राफ को स्पष्ट करता है।

उन्‍होंने बताया कि शनिवार को जिले में शहर से लेकर गांव तक 104 केंद्रों पर 10 हजार 460 लाभार्थी वैक्सीन लगवाने पहुंचे। डॉ कश्यप ने बताया कि 104 केंद्रों पर 10 हजार 114 व्यक्तियों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज व 346 ने दूसरी डोज लगवाई।

60 वर्ष या अधिक आयु के 5,863 बुजुर्ग टीके लगवाने पहुंचे जबकि 45 से 59 वर्ष आयु के विभिन्न रोगों से ग्रसित 3,913 लाभार्थियों को भी पहली डोज दी गई। सामानांतर रूप से अभियान चलाते हुए 53 स्वास्थ्य कर्मियों को पहली डोज व 119 को दूसरी डोज दी गई। इसी प्रकार शेष रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स में 285 को पहली व 227 व्यक्तियों को दूसरी डोज दी गई।

आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन की 1,068 व कोवेक्सीन की 5 वाइल उपयोग में ली गई। किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव या साइड इफेक्ट सामने नहीं आए। 101 सरकारी तथा 3 निजी अस्पतालों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे।

सीएचसी नोखा के उप केंद्र रोड़ा, पीएचसी ऊपनी के उपकेन्द्र बापेऊ व सीएचसी कोलायत के उपकेन्द्र गुड़ा ने 150 के लक्ष्य के विरुद्ध क्रमशः 330, 300 व 281 का टीकाकरण करते हुए रैंकिंग में पहले 3 पायदान पर कब्जा किया। उन्होंने बताया कि रविवार को कोविड टीकाकरण को विश्राम दिया गया है।

कोरोना एडवाइजरी की पालना और वेक्सीनेशन के प्रति जागरूकता

मास्क नहीं लगाने वालो के काटे चालान।

बीकानेर, (समाचार सेवा)। कोविड 19 जागरूकता को लेकर लूणकरनसर में शनिवार को उपखण्ड अधिकारी  और राजस्व तहसीलदार ने कस्बे के मुख्य बाजार में वाहन रैली निकलकर लोगो से समझाइश की। इस रैली में उपखण्ड अधिकारी भगीरथ साख, ब्लॉक सीएमओ हीराम नाथ सिद्ध, थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद ने आमजन में कोरोना एडवाइजरी तथा वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

उपखण्ड अधिकारी भगीरथ साख ने लोगो को मास्क पहनने, दो गज की दुरी रखने और पात्र व्यक्तियों को वैक्सीनेशन जरूर लगवाने की बात कही। उन्होंने कहा की  वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है। आमजन में वैक्सीन के प्रति कोई भ्रांति न रहे। वही उन्होंने कहा की कोरोना एडवाइजरी की पालना नहीं करने वालो के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

वही कालू ग्राम पंचायत में राजस्व तहसीलदार शिवप्रसाद शर्मा व थानाधिकारी जय कुमार ने अपनी टीम के साथ वाहन रैली निकली और मुख्य बाजार में लोगो को नियमित मास्क लगाने, व्यापारियों से पात्र व्यक्तियों को वैक्सीनेशन जरूर लगवाने की बात कही। वही खारी गांव में वेक्सिनेशन सेंटर पर जाकर व्यवस्थाओ का जायजा लिया और ग्रामीणों से समझाइश की।

45 से 60 वर्ष की आयु के बीमार व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को वैक्सीनेशन जरूर लगवाने के लिए प्रेरित किया। वही मास्क नहीं लगाने वाले व्यापारियों के चालान भी काटे।