Home samachar seva मजार विवाद में शहर भाजपा का कांग्रेस सरकार व स्‍थानीय मंत्री पर...

मजार विवाद में शहर भाजपा का कांग्रेस सरकार व स्‍थानीय मंत्री पर बड़ा हमला

मजार पर अवैध निर्माण मामले में जिला प्रशासन राज्य सरकार और स्थानीय मंत्री के दबाव में  

कहा, गजनेर रोड स्थित मज़ार को लेकर प्रशासन का एकतरफा रवैया दुर्भाग्यपूर्ण, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

बीकानेर, (समाचार सेवा)। मजार विवाद में शहर भाजपा का कांग्रेस सरकार व स्‍थानीय मंत्री पर बड़ा हमला, शहर भारतीय जनता पार्टी ने गजनेर रोड स्थित मज़ार विवाद को लेकर राज्‍य की कांग्रेस सरकार व स्‍थानीय मंत्री पर बडा हमला किया है। पार्टी का आरोप है कि इस मामले में राज्य सरकार और स्थानीय मंत्री के दबाव में प्रशासन निष्पक्ष व्यवस्था देने में विफल रहा है ।

शहर भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शहर अध्‍यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में सोमवार को गजनेर रोड स्थित मज़ार विवाद को लेकर जिला कलेक्टर से मिला एवं प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासन के संरक्षण में एक ही पक्ष के लोगों पर किए गए झूठे और विद्वेषपूर्ण मुक़दमे दर्ज करने का आरोप लगाते हुए सभी मुकदमें वापिस लेने और सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखते हुए इस समस्या को शान्तिपूर्ण तरीके से हल करने की मांग की।

भाजपा के राज्‍यपाल के नाम के कलक्‍टर को सौंपे गए इस ज्ञापन में कहा गया है कि विवादित स्थान पर लॉकडाउन नियमो एवं कोरोना एडवाइसरी का उल्लंघन करते हुए चोरी छुपे राष्ट्रीय राजमार्ग पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से अनधिकृत मज़ार निर्माण कार्य को अंजाम दिया है। मज़ार प्रबंधन कमेटी के इस प्रकार से किये जा रहे कार्यो से शहर के सामाजिक सौहार्द्र को खतरा उत्पन्न हुआ है उस पर चिंता प्रकट की गई।

ज्ञापन में कहा गया है कि सच्चाई उजागर करने पर प्रशासन ने उल्टा हिन्दू संगठनों पर कार्यवाही करते हुए झूठे मुकदमे दर्ज किए है। ज्ञापन मे राज्यपाल से प्रशासन से तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की गई है। प्रतिनिधि मंडल ने सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखते हुए इस समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की मांग की।

प्रतिनिधमंडल मे जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के साथ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत,भगवान सिंह मेड़तिया, भाजपा नेता गुमान सिंह राजपुरोहित, जिला मंत्री कौशल शर्मा, पार्षद जितेन्द्र सिंह भाटी आदि  उपस्थित रहे।

राज्‍यपाल को भेजे ज्ञापन में सरकार व मंत्री की संलग्‍नता का जिक्र नहीं

शहरभाजपा ने गजनेर रोड स्थित मजार पर अवैध निर्माण मामले में राज्‍यपाल को भेजे गए मूल ज्ञापन में कहीं पर भी यह तथ्‍य नहीं जाहिर किया है कि इस मामले में राज्‍य सरकार अथवा स्‍थानीय मंत्री पक्षपात पूर्ण र वैया अपनाकर प्रशासन पर एक तरफा कार्रवाई करने का दबाव डाल रहे हैं।

ज्ञापन में केवल प्रशासन पर इकतरफा कार्रवाई की बात कही गई है। किसके इशारे पर अथवा किसके कहने पर किया जा रहा है यह जिक्र नहीं है। जबकि शहर भाजपा के प्रेस नोट में कहा गया है कि राज्य सरकार और स्थानीय मंत्री के दबाव में प्रशासन निष्पक्ष व्यवस्था देने में विफल रहा है ।

यह बात भाजपा ने ज्ञापन में राज्‍यपाल को क्‍यों नहीं बताई यह वही जाने।