Home samachar seva हैवान बने पति व ससुर, पति ने अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाये, ससुर...

हैवान बने पति व ससुर, पति ने अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाये, ससुर ने लज्जित किया

husband and father-in-law became Hevaan, husband made unnatural physical relations

बीकानेर, (समाचारसेवा) हैवान बने पति व ससुर, पति ने अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाये, ससुर ने लज्जित किया, बज्‍जू थाना पुलिस ने ससुर दवारा बहू से छेड़खानी करने तथा पति दवारा पत्‍नी से अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में घडसाना मूल के हाल बीकानेर में रणजीपुरा निवासी ससुर रतिराम जाट तथा पति ख्‍यालीराम जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीडिता ने शुक्रवार देर शाम को दर्ज मामले में पुलिस को बताया कि आरोपी ससुर रतिराम ने इस वर्ष 16 फरवरी की रात को लगभग 11 बजे उससे छेड़खानी की तथा पति ख्‍यालीराम ने अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाये।

थानाधिकारी ने बताया कि परिवादिया की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 तथा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच एएसआई विरेन्‍द्र सिंह को सौंपी गई है।

पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्र में टैंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति हो डॉ. कल्ला

बीकानेर, (समाचारसेवा) जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला ने नहर बंदी के दौरान बीकानेर शहर में जल वितरण व्यवस्था की जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डॉ. कल्ला ने कहा कि मौजूदा समय में बीकानेर शहर मेंजोनवार एक दिन छोड़कर जो पेयजल की आपूर्ति की जा रही है,उस के तहत यह सुनिश्चित किया जाए कि टेल हैड तक पानी पहुंचे। उन्हांने कहा कि किसी कारणवश टेल पर पेयजल नहीं पहुंच पाता है, वहां विभागीय अधिकारी टैंकर के माध्यम से पानी आपूर्ति करवाना सुनिश्चित करे।

इसके लिए उन्होंने कहा कि पेयजल टैंकर सार्वजनिक स्थान पर खड़ा किया जाए ताकि आसानी से आमजन को पानी मिल सके। उन्होंनेे निर्देश दिए कि विभागीय अधिकारी इस कार्य की निरन्तर माॅनिटरिंग करेंगे।

प्लाज्मादान करने वाले व्यक्ति को आने-जाने के निःशुल्क परिवहन व्यवस्था की भी मिलेगी सुविधा

बीकानेर, (समाचारसेवा) श्री तोलाराम सुराणा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कोरोना महामारी के भीषण दौर में गंभीर कोविड मरीजों के लिए प्लाज्मा बैंक स्थापना की पहल करते हुए प्रथम प्लाज्मादाता के रूप में 21 वर्षीय छात्रा प्रिया सुराणा ने शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल बीकानेर में वर्ष 2021 की प्रथम महिला प्लाज्मादाता के रूप में प्लाज्मादान किया।

प्लाज्मा देने के पश्चात छात्रा प्रिया सुराणा ने इसे बहुत ही सरल प्रक्रिया बताते हुए कहा कि प्लाज्मादान के पश्चात उन्हें किसी भी प्रकार की कमजोरी या अन्य शारीरिक तकलीफ का अनुभव नहीं हुआ तथा कोरोना संक्रमण के पश्चात लगभग डेढ़ से छह माह के मध्य कभी भी प्लाज्मा दान किया जा सकता है।

सेठ तोलाराम सुराणा चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष और भाजपा जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने ट्रस्ट की ओर से प्लाज्मा बैंक स्थापना की घोषणा करते हुए बताया कि ट्रस्ट की ओर से प्लाज्मादान करने वाले व्यक्ति को शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही साथ प्लाज्मादाता को उसके घर से अस्पताल और अस्पताल से पुनः घर तक छोड़ने की निःशुल्क परिवहन व्यवस्था भी ट्रस्ट द्वारा की जाएगी।

सुराणा ने कोरोना से जंग जीत कर आये हुए सभी प्लाज्मा दान के योग्य व्यक्तियों से कोविड वैक्सीन लगवाने से पूर्व  अधिकाधिक प्लाज्मादान करने की अपील की है ताकि जरूरत के समय गंभीर मरीज की जान बचाई जा सके। उन्होंने बताया कि कोरोना से ग्रसित व्यक्ति को अगर पूर्व में प्लाज्मा चढ़ा दिया गया है तो वह व्यक्ति प्लाज्मा दान नहीं कर सकता। सुराणा ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा प्लाज्मा बैंक की स्थापना के साथ ही कोरोना महामारी के दौरान मानव सेवा और निराश्रित पशु पक्षियों की सेवा से जुड़े अनेक सेवा कार्य भी लगातार किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की ओर से कोरोना काल में लगातार रक्तदान, भोजन एवं राशन किटों का वितरण, फेस मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण, सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर सैनिटाइजेशन जैसे सेवा कार्यों के साथ-साथ प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों की पर्याप्त सहायता जैसे कार्य भी लगातार किए जा रहे हैं।