Home समाचार सेवा बीकानेर डॉ. वत्सला पांडे को हिंदी भाषा सेवा सम्मान अर्पित

डॉ. वत्सला पांडे को हिंदी भाषा सेवा सम्मान अर्पित

Hindi Bhasha Seva Samman paid to Dr. Vatsala Pandey

NEERAJ JOSHI बीकानेर, (समाचार सेवा) डॉ. वत्सला पांडे को हिंदी भाषा सेवा सम्मान अर्पित, हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर मंगलवार को सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय तथा मुक्ति संस्थान की ओर से मंडल पुस्तकालय में आयोजित समारोह में डॉ. वत्सला पांडे को पहला हिंदी भाषा सेवा सम्मान अर्पित किया गया।

अतिथियों ने डॉ. पांडे को माला, शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. वत्सला पांडे ने आव्‍हान किया कि प्रत्येक व्यक्ति हिंदी के विकास के लिए कार्य करें, जिससे दुनिया में हिंदी का मान-सम्मान और अधिक बढ़ सके।

समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र जोशी ने कहा कि आज हिंदी साहित्य सृजन में भी इजाफा हुआ है।हिन्‍दी समझने और मानने वाले लोग बढ़े हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. नृसिंह बिन्नाणी ने की।

पुस्तकालय विकास समिति के अध्यक्ष और सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य ने आह्वान किया कि सूचना तकनीक के युग में अधिक से अधिक युवा हिंदी से जुड़ें।

इस अवसर पर पुस्तकालयाध्यक्ष विमल कुमार शर्मा, पाठक पुष्पा प्रजापत, अनुराग सारस्वत, डॉ. राम निवास बिश्नोई, शिवकुमार आर्य,जयश्री बीका और अपूर्वा शर्मा ने भी विचार रखे।  कार्यक्रम में परम नाथ सिद्ध, रजनीश मोदी, भंवरलाल खत्री, महेश पांडिया आदि मौजूद रहे।