Home समाचार सेवा बीकानेर उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने 67 बालिकाओं का स्कूटी की चाबी भेंट...

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने 67 बालिकाओं का स्कूटी की चाबी भेंट की

Higher Education Minister Bhati presented the keys of Scooty to 67 girls

बीकानेर, (समाचार सेवा)। उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने 67 बालिकाओं का स्कूटी की चाबी भेंट की, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को राजकीय सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना के तहत 67 छात्राओं को स्कूटी की चाबी भेंट की।

समारोह आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम में वर्ष 2019-20 के लिए जिले की 7 कॉलेजों की 67 बालिकाओं का स्कूटी की चाबी सौंपी गई। इनमें 50 छात्राएं सामान्य वर्ग, 12 अनुसूचित जाति तथा 5 अल्पसंख्यक वर्ग की हैं।

इन छात्राओं में राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय की 23, राजकीय डूंगर महाविद्यालय की 18, राजकीय महाविद्यालय नोखा की 11, लूणकरणसर की 9,  श्रीडूंगरगढ़ की 4 तथा छत्तरगढ़ एवं खाजूवाला की एक-एक छात्रा सम्मिलित है।

समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री भाटी ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। उन्‍होंने बताया कि वर्ष 2021 से लगभग 12 हजार 500 छात्राओं को स्कूटी प्रदान की जाएगी।

अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद गोपाल पुरोहित ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में उच्च शिक्षा के नए आयाम स्थापित हुए हैं। प्रदेश में उच्च शिक्षा के पक्ष में सकारात्मक वातावरण बना है।

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय परिसर में बने डे केयर सेंटर का भी लोकार्पण किया। इसका संचालन सुदर्शन पूर्व छात्रा परिषद द्वारा किया जाएगा।

समारोह में राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. शिशिर शर्मा, स्कूटी वितरण कार्यक्रम प्रभारी डॉ. हेमेंद्र अरोड़ा, स्कॉलरशिप प्रभारी डॉ मंजू मीणा, डॉ. श्रीकांत व्यास, हिमांशु गुप्ता ने भी विचार रखे।

कार्यक्रम में डॉ प्रभा भार्गव, डॉ. सुषमा बिस्सा, डॉ. राजेन्द्र पुरोहित, दिलीप बांठिया सहित स्कूटी प्राप्त करने वाली छात्राएं तथा उनके अभिभावक मौजूद रहे।