Home BIKANER ADMINISTRATION होम क्‍वोरेंटीन संक्रमित घर से बाहर निकला तो होगी एफआईआर

होम क्‍वोरेंटीन संक्रमित घर से बाहर निकला तो होगी एफआईआर

बीकानेर, (samacharseva.in)। होम क्‍वोरेंटीन संक्रमित घर से बाहर निकला तो होगी एफआईआर, कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को कोविड-19 की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि अब पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति के मोबाइल नंबर को सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में इंद्राज की जायेगी।

वहां उसके मोबाइल की लोकेशन निकाली जाएगी कि पॉजिटिव व्यक्ति होम कोरेटाईन होने के बाद घर से बाहर  तो नहीं निकला। अगर मोबाइल में लोकेशन से उसके घर के बाहर की जानकारी प्राप्त हुई तो संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी।

प्रतिदिन 1 हजार 500  कोरोना सैंपल

शहरी क्षेत्र में अब प्रतिदिन 1 हजार 500  कोरोना सैंपल लिए जाएं। उन्‍होंने बताया कि पीबीएम अस्पताल में वर्तमान क्षमता के अतिरिक्त 200 रोगियों को रखने व्यवस्था और की जा रही है ताकि पॉजिटिव रोगी आए तो उन्हें वहां स्थानांतरित किया जा सके।

उन्‍होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रोगियों को भर्ती करने के लिए 1000 की व्यवस्था रखने को कहा गया है। ताकि अव्यवस्था नहीं हो। उन्‍होंने कोरेटिंन सेंटर के लिए और नये भवनों को चिन्हित करे उन्हें अधिग्रहण करने को कहा।

शाम 8 से सुबह 6 बजे तक की रहेगी निषेधाज्ञा  

कलक्टर ने बताया कि वर्तमान में शाम 8 बजे से सुबह 6 बजे तक निषेधाज्ञा लागू की हुई है। यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी। उन्होंने अधीक्षक पीबीएम डॉक्टर मोहम्मद सलीम से कहा कि हेल्प डेस्क को और अधिक प्रभावी बनाए जाए ताकि कोविड-19 में भर्ती रोगियों के परिजनों को तत्काल जानकारी मिल सकें।