Home समाचार सेवा बीकानेर देव वंदन-पूजन से दूर होते हैं मनोविकार : न्‍यायाधीश रामवतार सोनी

देव वंदन-पूजन से दूर होते हैं मनोविकार : न्‍यायाधीश रामवतार सोनी

Devotion-worship removes psychosis Ramvatar Soni

बीकानेर, (समाचारसेवा)।  देव वंदन-पूजन से दूर होते हैं मनोविकार : न्‍यायाधीश रामवतार सोनी, बीकानेर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामावतार सोनी ने कहा कि देव वंदन व पूजन से मनोविकार दूर होते है और आत्मबल बढ़ता है।

श्री सोनी बुधवार को रानी बाजार के श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार भवन में बीकानेर मौसूण गौत्र आशापुरा सेवा समिति की ओर से आयोजित कुलदेवी भगवती आशापुरा की संगीतमयी आरती, महाजोत आयोजन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सामाजिक परम्परा में कुलदेवी, ग्राम देवता के पूजन व वंदन का विधान व परम्परा है।

सोनी ने कहा कि स्वर्णकार समाज अपने कौशल को अधिक विकसित करें तथा युवाओं को शिक्षा व स्व रोजगार के लिए प्रेरित करें। समारोह में मयंक सोनी व मुकेश आदि ने आरती का वाचन किया।

शिवनारायण मौसूण के नेतृत्व में नोखा, देशनोक, सुजानगढ़, श्रीडूंगरगढ़, नापासर, कोलायत और नागौर आदि स्थानों से आए बीकानेर शहर के बंधुओं ने सामूहिक पूजन किया।

स्वर्णकार समाज मौसूण गौत्र की कुलदेवी आशापुरा के असलपुर, जोबनेर, जयपुर के पास पहाड़ पर स्थित मंदिर से देवी की जोत का लाइव प्रसारण किया गया। शिव नारायण मौसूण ने बताया कि आशापुरा के मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है।

समारोह में नोखा समिति अध्यक्ष शिव रतन मौसूण, ओम मौसूण, सुजानगढ़ के दीपक, नागौर के पत्रकार रामजी लाल सोनी, देशनोक के श्याम सोनी, राधेश्याम व शिव शंकर मौसूण, प्रेम डांवर,

सुरेन्द्र मौसूण मीनाकर सहित मीनाकार, घडिया, जड़िया सहित सहित विभिन्न कार्यों में कार्यरत, सरकारी व अर्र्द्ध सरकारी व निजी स्तर पर कार्य करने वाले मौसूण सोनी समाज के बंधुओं न भागीदारी निभाई।